खाद्य सुरक्षा टीम ने पकड़ा 13 हजार 700 लीटर घटिया क्वालिटी का घी

Food safety team caught 13 thousand 700 liters of poor quality gheeFood safety team caught 13 thousand 700 liters of poor quality ghee

जयपुर, 17 मई (हि.स.)। राजधानी जयपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री पर छापा मारकर वहां से 13 हजार 700 लीटर घटिया क्वालिटी का घी बरामद किया गया, जो श्री सरस के नाम से बेचा जा रहा था। उसमें से बदबू आ रही थी। जो कुल 854 कार्टन में भरा था। घटिया क्वालिटी के घी के स्टॉक को टीम ने सीज कर दिया है। टीम ने इसके सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए हैं।

खाद्य सुरक्षा विभाग अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा ने बताया कि उन्हे सूचना मिली थी कि विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित फैक्ट्री में घटिया क्वालिटी के घी का स्टॉक रखा है और साथ ही बाजार में बेचा जा रहा है। इस पर शुक्रवार को टीम वीकेआई नौ नंबर पहुंच कर महेन्द्र जैन नाम के व्यक्ति की फैक्ट्री पर छापा मारा गया, जहां टीम को श्री सरस के नाम से कई कार्टन में घी का स्टॉक फैक्ट्री में पड़ा है। देखने में घी खराब क्वालिटी का लगने पर पूरे स्टॉक को सीज कर सैंपल लिए गए। जानकारी में सामने आया है कि यह घी दमन में बनाया जाता है और फिर यहां ट्रांसपोर्ट के जरिए पहुंचता है। वहीं घी ज्यादातर शेखावाटी एरिया चूरू, सीकर, झुंझुनूं में बेचा जाता है। यह बाजार में करीब 350 रुपये प्रति लीटर की दर से बेचा जाता है। इसके अलावा जयपुर में अन्य शहरों में भी कुछ जगहों पर घी की सप्लाई की जाती है। श्री सरस के नाम से घी बेचने के मामले में खाद्य सुरक्षा विभाग ने जयपुर डेयरी को भी सूचित किया है। सरस के नाम से घी बेचने के मामले में जयपुर डेयरी को इस संबंध में थाने में मामला भी दर्ज करवाया।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर