जवान व ग्रामीण के हत्या की वारदात में शामिल दो नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर, 18 मई (हि.स.)। जिले में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियाान के तहत हत्या की वारदात में शामिल फरार दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है।थाना जांगला में नक्सलियोंके खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही उपरान्त आज शनिवार को न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया ।

पुलिस ने जानकारी दी है कि सूचना के आधार पर पता-तलाश करने पर जैगुर से दो नक्सलियों दशरू आरकी(डीएकेएमएसअध्यक्ष) पिता सोमा आरकी उम्र 32 वर्ष, निवासी जैगुर नरगोपारा थाना जांगला एवं मंगलू कवासी (मिलिशिया डिप्टी कमाण्डर)पिता मंगडू कवासी उम्र 30 वर्ष निवासी जैगुर डोंगरपारा थाना जांगला को गिरफ्तार किया गया है।

उक्त दोनों गिरफ्तार नक्सली 07 फरवरी 2024 को थाना जांगला क्षेत्रान्तर्गत बेंचरम में स्थापित जिओ मोबाइल टावर में आगजनी की वारदात में शामिल रहे हैं।दोनों 18 फरवरी 2024 को छसबल कैम्प दरभा में पदस्थ छसबल का जवान तिजउ राम भुआर्य की हत्या की वारदात में भी शामिल थे। थाना कुटरू क्षेत्रान्तर्गत 08 मार्च 2024 को तेलीपेंठा के ग्रामीण पुसु हेमला की हत्या की वारदात में भी ये शामिल हैं ।

गिरफ्तार नक्सलियों के कब्जे से मेमोरण्डम कथन के आधार पर घटना में प्रयुक्त साक्ष्य बरामद किया गया है । थाना जांगला में अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही उपरान्त आज दोनों आरोपितों शनिवार को न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया ।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे/ केशव

   

सम्बंधित खबर