बहराइच: उर्स के दौरान हुई आतिशबाजी में गोला फटा, नौ लोग झुलसे

बहराइच, 18 मई (हि.स.)। जनपद के घूरनपुर गांव में शुक्रवार की देर रात उर्स के मौके पर आतिशबाजी के दौरान गोला फटने से नौ लोग झुलस गये। इनमें तीन लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हें लखनऊ रेफर किया गया।

जरवल रोड थानाध्यक्ष बृजराज प्रसाद ने शनिवार को बताया कि ग्राम पंचायत घूरनपुर गांव में एक मजार बनी है। शुक्रवार की रात नौचंदी के दिन उस मजार पर उर्स आयोजित था। इसमें शामिल होने के लिए दूर दराज के जायरीन पहुंचे थे।

उर्स के मौके पर गांव कुछ लोग आतिशबाजी कर रहे थे। इसी दौरान गोला दग गया, जिससे गोला दगा रहे शमीर (19), शीवान (18), मोहम्मद शानू (13), फहामुद्दीन खां, अतहर खाँ, इंसान, मुजस्मिन, मुजक्किर, कयूम सहित नौ लोग झुलस गए। इस हादसे से उर्स में आये लोगों में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाया गया, जहां तीन की हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

डॉक्टरों के मुताबिक, शमीर के पेट में शीशा लगने से गंभीर जख्म हो गया। शीवान के पैर का एक पंजा कट गया है, जबकि मोहम्मद शानू का कान कट गया। चिकित्सकों ने फहामुद्दीन खां, अतहर खाँ, इंसान, मुजस्मिन, मुजक्किर, कयूम को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया।

थानाध्यक्ष का कहना है कि इस घटना से संबंधित किसी की कोई तहरीर नहीं दी है फिर भी मामले की छानबीन की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर