लोहरदगा में सफलता पूर्वक मतदान संपन्न होने पर 103 पदाधिकारियों-कर्मियों को किया सम्मानित

लोहरदगा, 18 मई (हि.स.)। जिले में लोकसभा चुनाव का मतदान सफलतापूर्वक संपन्न होने के उपलक्ष्य में शनिवार को जिला परिषद कार्यालय स्थित सभाकक्ष में पदाधिकारियों और कर्मियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिले में सभी कोषांगों में बेहतर कार्य करने वाले 103 पदाधिकारियों-कर्मियों सम्मानित किया गया।

मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव देश के सबसे कठिन चुनावों में से एक है, जिसमें कई स्तर पर तैयारियां करनी पड़ती हैं। जिला में सुरक्षा से लेकर मतदान केंद्रों में व्यवस्था, मतदान दिवस की तैयारी समेत कई महत्वपूर्ण गतिविधियां शामिल थीं। इस चुनाव में सभी ने संपूर्ण समर्पण के साथ कार्य किया, जिसका प्रतिफल रहा कि लोहरदगा जिला में चुनाव बेदाग और सफल तरीके से संपन्न हुआ। जो भी समस्या आयी उसे मिल-बैठकर और विचार-विमर्श कर ठीक किया गया। सभी कोषांग के पदाधिकारियों व कर्मियों ने बेहतर कार्य किया।

उपायुक्त ने कहा कि पुलिस और सीआरपीएफ ने बेहतर सुरक्षा व्यवस्था का कार्य किया और विभिन्न सुरक्षा बलों के साथ बेहतर समन्वय रखा। जो भी योजना बनायी गयी उसे बेहतर तरीके लागू किया गया। सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं अचल अधिकारियों का बेहतर कार्य रहा। सुरक्षा बलों के लिए जो भी इंतजाम किये गये थे उसकी प्रशंसा सभी ओर हुई। पेशरार, सेरेंगदाग और जोबांग थाना प्रभारियों द्वारा बेहतर कार्य किया गया।

पुलिस अधीक्षक हारिस बिन जमां ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव देश का महत्वपूर्ण चुनाव है। जो भी प्लान किया गया वह सही रहा। सभी ने अपनी कार्यकुशलता साबित की। आदर्श आचार संहिता के पालन में जो सभी जब्त किया गया वह सही तरीके से त्वरित कार्रवाई करते हुए किया गया। नियमित रूप से निर्वाचन संबंधित प्रशिक्षण में लोग शामिल होते रहे और कार्य किया।

कार्यक्रम में आईटीडीए परियोजना निदेशक सुषमा नीलम सोरेंग, अपर समाहर्ता जीतेंद्र मुण्डा, अनुमण्डल पदाधिकारी अमित कुमार, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी श्रद्धा केरकेट्टा, पुलिस उपाधीक्षक समेत सभी सम्मानित पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन उप निर्वाचन पदाधिकारी धीरज ठाकुर ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ गोपी

/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर