लातेहार जिप के जनप्रतिनिधियों ने ग्रामीण विकास सचिव और पंचायती राज निदेशक से मुलाकात की

रांची, 3 जुलाई (हि.स.)। लातेहार जिला परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित सभी जनप्रतिनिधियों ने अपनी समस्याओं को लेकर बुधवार को ग्रामीण विकास सचिव के श्रीनिवासन और पंचायती राज निदेशक झारखंड निशा उरांव से मुलाकात की। जिप अध्यक्ष पूनम देवी व उपाध्यक्ष अनिता देवी ने बताया कि जिला परिषद के सदस्यों को निर्वाचित हुए लगभग दो वर्ष का कार्यकाल पूरा हो गया लेकिन सदस्यों को इस दौरान विभागीय अव्यवस्था, मान-सम्मान में कमी और सुविधा के अभाव में कई समस्याएं झेलनी पड़ रही हैं, जिससे वे काफी निराश हैं।

जिप सदस्यों ने जिले के उपविकास आयुक्त सुरजित सिंह द्वारा उनके वाहन के आवंटन को रद्द करने, अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष दोनों के ड्राइवर को कार्य मुक्त करने तथा उनके ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द करने के फैसले की भी जानकारी सचिव व पंचायती राज निदेशक को दी गयी। जिप की उपाध्यक्ष अनिता देवी व सदस्यों ने कहा कि यह नियम संगत नहीं है, उन्होंने इस पर त्वरित कार्रवाई की भी मांग की। जिला परिषद की नियमित समीक्षा बैठक भी कराने को लेकर सचिव व पंचायती राज निदेशक से गुहार लगाई।

इधर, डीडीसी लातेहार ने जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के वाहन आवंटन और चालक की सुविधा को रद्द कर दिया है। डीडीसी कार्यालय से इस संबंध में आदेश भी जारी किया गया है। जिप उपाध्यक्ष को वाहन की अनुपलब्धता की वजह से सरकारी वाहन स्कॉर्पियो आवंटित किया गया था। डीडीसी के आदेश में यह कहा गया कि वाहन मिलने के बावजूद यह देखा जाता है कि अक्सर वे अन्य वाहन से ऑफिस आती हैं, ऐसे में कार्यालय में पार्किंग की समस्या होती है और यह भी लगता है कि उन्हें वाहन या चालक की जरूरत नहीं है। वाहन चालक की भी सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त की गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार/वंदना/दधिबल

   

सम्बंधित खबर