डोगरा ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा ने वर्तमान आरक्षण नीति का विरोध किया

जम्मू, 18 मई (हि.स.)। डोगरा ब्राह्मण प्रेतिनिधि सभा परेड ने शनिवार को आरक्षण नीति को जारी रखने पर अपना रोष व्यक्त किया, जो गैर-अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों आदि के सदस्यों के जीवन और भविष्य के अपमान में जाति पर आधारित है। यहां मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए डीबीपीएस के वरिष्ठ सदस्य पी. सी. शर्मा ने कहा कि यह निंदनीय है कि सभी राजनीतिक दल व संगठन उन लोगों की भावनाओं और समस्याओं को नजरअंदाज कर रहे हैं जो ऐसी नीति से लगातार प्रभावित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा,अब बहुत हो गया ऐसी नीतियों को अलविदा कहने का समय आ गया है। इस अवसर पर बोलते हुए सभा के युवा अध्यक्ष रितिज खजूरिया ने कहा कि पढ़ाई में आर्थिक सहायता के लिए आरक्षण दिया जा सकता है, लेकिन प्रतियोगी परीक्षाओं और रोजगार में आरक्षण का लाभ नहीं दिया जा सकता। जबकि उच्च जाति के मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति आदि मिलने में अनदेखी की जा रही है, जिससे वे निराश होने को मजबूर हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस का संचालन डोगरा ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा चाणकया चौक परेड जम्मू के अध्यक्ष वेद प्रकाश शर्मा ने किया। इस मौके पर पं. वीएम मगोत्रा, एन.सी. शर्मा, मदन लाल शर्मा, सुभाष शास्त्री, सत्यानंद शर्मा, एम.एल. पाधा, शिव राम शर्मा, सौजन्या शर्मा, बी.एस जम्वाल, जगन नाथ, केएल शर्मा तथा अन्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर