भाजपा 23 जून को 20887 बूथों पर मनाएगी श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस

एक पेड़ मां के नाम से शुरू करेगी महाअभियान, 25 जून को मनाएगी काला दिवस

कानपुर, 22 जून(हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस के मौके पर 23 जून को कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के सभी 17 जिलों के 20887 बूथों पर मनाएगी । इसके साथ ही बूथ कमेटी उसी दिन एक पेड़ मां के नाम लगाकर पौधरोपण का अभियान शुरू करेगी। यह जानकारी शनिवार को क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी ने दी।

उन्होंने बताया कि कानपुर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल की अध्यक्षता में शनिवार को क्षेत्रीय कार्यालय में बैठक में तय हुआ की बूथों पर संपन्न होने वाले कार्यक्रमों की संपूर्ण व्यवस्था शक्ति केंद्र के प्रभारी और शक्ति केंद्र के संयोजक करेंगे। प्रदेश क्षेत्र जिला के पदाधिकारी एवं सांसद विधायक विधान परिषद सदस्य अपने अपने बूथों पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र या मूर्ति पर पुष्पार्चन कर बूथ पर ही गोष्ठी करेंगे ।

बैठक में श्री पाल ने कहा की 25 जून को सभी भाजपा मुख्यालयों पर आपातकाल दिवस मनाया जाएगा, जिसमें 25 जून 1975 को जिस तरह से तत्कालीन कांग्रेस की सरकार ने आपातकाल लगाकर सभी विपक्ष के नेताओं को जेल में डाल दिया और उनको यातनाएं दी संविधान और लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई उन सभी विषयों को एक गोष्ठी के माध्यम से जन—जन तक पहुंचाया जाएगा एवं आपातकाल में जेल गए लोकतंत्र सेनानियों को सम्मानित भी किया जाएगा।

बैठक में क्षेत्रीय महामंत्री पूनम द्विवेदी अनीता गुप्ता पवन प्रताप सिंह सुनील तिवारी अनूप अवस्थी आलोक शुक्ला पवन पांडेय आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर