अहमदाबाद : मदरसे का सर्वे करने गये प्राचार्य पर हमला मामले में 2 आरोपित गिरफ्तार

अहमदाबाद, 19 मई (हि.स.)। दरियापुर मदरसा में सर्वे के दौरान शिक्षक पर हमला के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने मामले में स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन भी चलाया है। मामले में शिक्षक पर भीड़ ने हमला किया था, जिसके बाद दरियापुर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। मामले में अभी 5 आरोपित फरार बताए गए हैं।

राज्य सरकार के शिक्षा विभाग के आदेश के बाद राज्य भर में मदरसों का सर्वे किया जा रहा है। इसके जरिए यह जानकारी जुटाई जा रही है कि मदरसों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को धार्मिक शिक्षा के अलावा प्राथमिक शिक्षा दी जा रही है या नहीं। इसी सर्वे के तहत राज्य भर में शिक्षकों की दो-दो सदस्यीय टीम अपने-अपने जिलों के मदरसों में जाकर जानकारी जुटा रही है। इसी के तहत शनिवार को अहमदाबाद के दरियापुर के सुल्तान मोहल्ला के सैयद सुलतान की मस्जिद में बापूनगर स्कूल के प्राचार्य संदीप पटेल सर्वे करने गए थे। मस्जिद बंद होने की तस्वीर खींचने के दौरान प्राचार्य संदीप पर लोगों ने हमला कर दिया और पिटाई की। करीब 10 लोगों ने प्राचार्य पर हमला किया। बाद में वहां गली-मोहल्लों से 100 से 150 लोग जमा हो गए थे। भीड़ में शामिल फरहान और फैजल नाम के आरोपितों ने प्राचार्य के मोबाइल और डॉक्यूमेंट लूटने के लिए उकसाया, जिसके बाद भीड़ ने प्राचार्य का सभी सामान लूट लिया था। दरियापुर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपित फरहान और फैजल को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य 5 आरोपित अभी फरार बताए गए हैं। क्राइम ब्रांच और दरियापुर पुलिस ने दरियापुर के अलग-अलग क्षेत्रों में तलाशी अभियान चला रखा है।

अहमदाबाद एफ डिवीजन की एसीपी रीना राठवा ने कहा कि मदरसा के सर्वे कार्रवाई में यदि पुलिस प्रोटेक्शन की जरूरत होगी तो पुलिस विभाग इसके लिए तैयार है। जरूरत होने पर पुलिस प्रोटेक्शन में मदरसों का सर्वे का काम पूरा किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर