अघोषित कटौती की वजह से होटल और धर्मशाला के व्यापार पर हो रहा बुरा असर

हरिद्वार, 19 मई (हि.स.)। महानगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुनील सेठी ने बताया कि उत्तरी हरिद्वार समेत मुख्य बाजारों में रात्रि में बार-बार ट्रिपिंग कई घंटाें तक अघोषित कटौती की वजह से होटल और धर्मशाला के व्यापार पर बुरा असर पड़ रहा है।

सुनील सेठी ने बताया कि उत्तरी हरिद्वार में रात बिजली की कटौती से लोग परेशान रहे। होटल, धर्मशाला के कमरे में ठहरे यात्रियों ने बिना पैसे दिए खाली कर दिये। व्यापारियों का फ्रिजों में रखा कच्चा सामान खराब हो गया। अन्य मुख्य बाजारों में भी यही हाल रहा, जिसके लिए मुख्यमंत्री से विद्युत विभाग की निष्क्रिय कार्यशैली सुधारने की मांग की है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से समुचित व्यस्थाओं के लिए विद्युत विभाग पर कार्रवाई की मांग करते हुए यात्रा सीजन के लिए विभागों को तैयार रहना चाहिए, लेकिन विद्युत विभाग का हर वर्ष छुट्टियों विशेषकर शुक्रवार से रविवार लोड बढ़ने पर व्यवस्थाएं फेल हो जाती हैं। हरिद्वार में यात्रा सीजन शुरू होते ही बिजली और पानी की व्यवस्था धड़ाम हो चुकी है, जिसके लिए विभागों के कर्मचारी तो रात-दिन कार्य कर रहे हैं, लेकिन जिन जिम्मेदार अधिकारियों को पूर्व में व्यवस्थाएं बनानी थीं। उनकी वजह से विद्युत विभाग की व्यवस्थाएं फेल होती दिख रही हैं। रात्रि में विद्युत विभाग के अधिकारियों के फोन उठते हैं, जिससे यात्री और स्थानीय लोग परेशान होते हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लगातार यात्रियों के लिए बेहतर व्यवस्थाओं के लिए कार्य कर रहे हैं, लेकिन विभाग के कुछ अधिकारी सरकार के कार्यों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, जिनकी शिकायत मुख्यमंत्री से की जाएगी और जरूरत पड़ने पर विभाग के बाहर धरना प्रदर्शन भी किया जायेगा।

इस दौरान पंकज माटा, प्रीत कमल, जितेंद्र चौरसिया, नाथीराम सैनी, मुकेश अग्रवाल, सुनील मनोचा, अनिल कोरी, एसएन तिवारी, एसके सैनी, राकेश सिंह, अजितेश कुमार, सोनू चौधरी, उमेश अग्रवाल, दीपक मेहता, भूदेव शर्मा रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर