भाजपा सरकार संविधान का गला घोंटने पर आमादा : अखिलेश यादव

-गठबंधन सरकार बनने पर महिलाओं के खाते में खटाखट हर महीने पैसे भेजने की गारंटी : राहुल गांधी

प्रयागराज, 19 मई (हि.स.)। इंडी गठबंधन की करछना विधानसभा के मुंगारी में आयोजित जनसभा में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि निरंकुश भाजपा सरकार ने संविधान में उल्लेखित ताने-बाने को दस साल के कार्यकाल में नेस्तनाबूत कर दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा कि संविधान में उल्लिखित मौलिक अधिकारों व आरक्षण को खत्म कर राम राज्य की दुहाई दे रही है। नौजवानों को बेरोजगार करने का रिकॉर्ड बनाकर अग्निवीर जैसी तुष्टिकरण की नीति को अपनाकर उनके भविष्य के साथ खुला खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र में इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो इनका ब्याज सहित हिसाब करेंगे तथा समाजवादी पार्टी के रुके हुए विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाएंगे।

कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी ने न्याय की गारंटी का वादा किया तथा महिलाओं को आश्वस्त किया की पेंशन की दुगनी राशि एवं किसानों को लाभकारी मूल्य देंगे। उन्होंने युवाओं को कहा कि 'यहां जो बेरोजगार युवा आए हैं, आपके बैंक एकाउंट में ठका ठक, ठका ठक साल का एक लाख हम देने जा रहे हैं।' इलाहाबाद लोकसभा प्रत्याशी उज्जवल रमण सिंह ने दोनों अतिथियों को बुके देकर एवं भारी भरकम माला पहनाकर स्वागत किया। पूर्व राज्यसभा सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह ने कहा कि मै अपने पुत्र उज्जवल रमण सिंह को आपको सौंप रहा हूं।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, मेजा विधायक संदीप पटेल, पूर्व विधायकगण परवेज अहमद टंकी, रामकृपाल कोल, अनुग्रह नारायण सिंह, प्रदेश सचिव नरेन्द्र सिंह, रामदेव निडर आदि ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष पप्पू लाल निषाद एवं संचालन जगदीश यादव व अरुण तिवारी ने किया।

-राहुल गांधी की बात पर जब युवा हंसने लगे

राहुल गांधी की बात सुनकर कुछ तो उत्साहित हुए, वहीं कुछ लोग हंसने लगे और कहने लगे कि सब्जबाग दिखाना कोई इनसे सीखे। आज तक इन्होंने जो कहा कभी पूरा नहीं किया। अब सत्ता में आने के लिए कैसे छटपटा रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

   

सम्बंधित खबर