आपका अमूल्य वोट 'सशक्त-सुरक्षित भारत' का आधार बनेगा: मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ, 20 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर पांचवें चरण का मतदान सुबह से शुरू हो गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से अपील की है कि, विकसित भारत की संकल्पना के लिए मतदान जरूर करें।

उन्होंने सोशल मीडिया की साइड एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि, आपका अमूल्य वोट 'सशक्त-सुरक्षित भारत' का आधार बनेगा और 'विकसित भारत' के संकल्प को साकार करेगा।

ध्यान रहे पहले मतदान करें, फिर जलपान करें।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चार चरण अद्भुत रहे हैं। भाजपा के नजरिए से देखें तो हम 270 से ज्यादा सीटें जीत चुके हैं। चुनाव के पांचवें चरण में, मुझे विशेषकर रायबरेली सहित यूपी की 14 सीटों पर भाजपा के लिए एकतरफा समर्थन दिख रहा है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें यह चुनाव ऐतिहासिक है।

इससे पहले उन्होंने अपील की है कि, आप अपने वोट के महत्व को समझें। मतदान दिवस को आप अपने मतदान केंद्र पर जाकर कमल के फूल का बटन दबाकर भाजपा को वोट करें। तीसरी बार मोदी सरकार का चुनाव करें और प्रचंड बहुमत से भाजपा को अपना आशीर्वाद दें और फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएं।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि आप सभी सम्मानितजनों से मेरी विनम्र अपील है कि 20 मई को मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। देश की प्रगति में सहभागी बनें। लोकतंत्र में जनता को चुनावी प्रक्रिया के माध्यम से अपनी सरकार व प्रतिनिधि चुनने का अधिकार है।

देश के हर नागरिक को अपने इस अधिकार को समझना होगा। देश सुरक्षित हाथों में रहे, इसके लिए आवश्यक है कि हम सभी अपने मताधिकार का महत्व समझें और मतदान के दिन उसका प्रयोग कर सशक्त, समृद्ध और विकसित भारत के निर्माण में अपना योगदान दें।

इसके अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल ने उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से देश की खुशहाली और समृद्धि के लिए मतदान करने की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर