सोनभद्र: रेणुकूट रेलवे स्टेशन पर व्यक्ति के पास मिले 36 लाख रुपये

सोनभद्र, 20 मई (हि.स.)। राजकीय रेलवे पुलिस ने रविवार की देर रात को रेणुकूट रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति के पास से 36 लाख रुपये नकद बरामद किया है। सूचना पर पहुंचे आयकर विभाग के नोडल अधिकारी ने जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की बात कही है।

सिंगरौली से पटना तक चलने वाली सिंगरौली-पटना एक्सप्रेस पर जाने के लिए मध्यप्रदेश के बैढ़न निवासी सूरज कुमार रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। इस दौरान लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजकीय रेलवे पुलिस सभी यात्रियों के बैग की तलाशी ले रही थी। चेकिंग के दौरान सूरज कुमार के बैग से 36 लाख रुपये बरामद हुए।

जीआरपी प्रभारी संतोष कुमार ओझा ने बताया कि मध्य प्रदेश के बैढ़न से आने वाले एक व्यवसायी के बैग से 36 लाख रुपये बरामद हुए थे। इसके संबंध में आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचना दी थी। सोमवार की दोपहर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे आयकर अधिकारी अंशल पांडेय ने बताया कि अभी जांच चल रही है जांच के बाद ही कुछ कह पाना संभव होगा यदि रुपये के संबंध में पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिले तो उसे जब्त कर आयकर प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

पैसा लेकर जा रहे व्यवसायी सूरज कुमार ने बताया कि उनके पास से मिला सारा रुपया वह खुद बैंक से निकाल कर अपने पैतृक घर पटना जा रहे थे। वहां उनकी मां की तबीयत खराब है और घर में शादी भी पड़ी है इसलिए वह यह पैसा लेकर जा रहे थे। उन्होंने कहा कि पैसे से संबंधित सारे कागज भी अधिकारियों को दिखाए, मगर अभी तक उनका पैसा वापस दिया नहीं गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/पीयूष/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर