इटावा: चुनाव संपन्न करवाने के लिए पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

Etawah Etawah Etawah Etawah

इटावा,12 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की इटावा लोकसभा सीट पर चौथे चरण में सोमवार 13 मई को मतदान होने हैं। रविवार को नवीन मंडी स्थल से मतदान को संपन्न करवाने के लिए 890 पोलिंग पार्टियों को मतदेय स्थल के लिए रवाना किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश कुमार राय ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए लोकसभा क्षेत्र इटावा के विधानसभा भरथना और विधानसभा इटावा के समस्त 890 बूथों पर निम्न सुविधाएं दी गई हैं। मतदाताओं एवं पोलिंग पार्टियों के लिए महिला और पुरुष शौचालय, दिव्यांग शौचालय की व्यवस्था की गई हैं।

मतदाताओं और पोलिंग पार्टियों के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था की गई है। दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है। पोलिंग पार्टियों को रात में रुकने के लिए बिस्तर आदि की व्यवस्था है। सभी बूथों पर धूप से बचाव के लिए छायादार टेंट लगवाए गए हैं।

सभी बूथों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैम्प की व्यवस्था है। आशा और आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को वृद्ध, दिव्यांग मतदाताओं को बूथ तक पहुंचाने के लिए लगाया गया है। गर्मी से बचाव के लिए ओआरएस और मेडिकल किट की व्यवस्था की गई है। अतिरिक्त 49 मतदेय स्थलों पर मॉडल बूथ बनाए गए हैं, जिसमें बड़े आकार के टेंट सजावट, फर्नीचर, पेयजल आदि की अतिरिक्त व्यवस्था पंचायती राज विभाग द्वारा ग्राम पंचायतों के माध्यम से की गई हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 890 मतदेय स्थलों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गई हैं। सभी मतदेय स्थलों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस और अर्धसैनिक बल को तैनात किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर