धर्मारी में युवाओं के लिए 'कंप्यूटर प्रशिक्षण' कार्यक्रम शुरू किया

जम्मू, 20 मई (हि.स.) । दूरदराज के गांवों में युवाओं को सशक्त बनाने के एक सराहनीय प्रयास में, भारतीय सेना ने रियासी जिले के धर्मारी में एक 'कंप्यूटर प्रशिक्षण' कार्यक्रम शुरू किया है। 18 मई से 1 जून तक चलने वाले इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं को आवश्यक कंप्यूटर कौशल से लैस करना, आर्थिक स्वतंत्रता और सार्थक सामाजिक योगदान का मार्ग प्रशस्त करना है।

प्रशिक्षण कार्यक्रम ने धर्मारी और आसपास के क्षेत्रों से लगभग 25 उत्साही युवाओं को आकर्षित किया है। प्रतिभागियों ने सीखने और कंप्यूटर साक्षरता के साथ आने वाले अवसरों को अपनाने के लिए एक मजबूत उत्सुकता प्रदर्शित करते हुए जबरदस्त प्रतिक्रिया दिखाई है। एक प्रतिभागी ने कहा, दिया गया कंप्यूटर प्रशिक्षण हमारे लिए कंप्यूटर का मौलिक ज्ञान प्राप्त करने के लिए एक बड़ा वरदान बनकर आया है।

कार्यक्रम के सफल समापन पर, भारतीय सेना प्रतिभागियों को मार्गदर्शन और प्रोत्साहन प्रदान करके, उन्हें अपने उद्यम को आगे बढ़ाने और अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करके समर्थन देना जारी रखेगी। स्थानीय सरपंचों ने भारतीय सेना की पहल की सराहना की है, युवाओं को सशक्त बनाने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका को पहचाना है और ऐसे मूल्यवान कौशल विकास कार्यक्रमों को जारी रखने की वकालत की है।

भारतीय सेना शिक्षा और कौशल विकास के माध्यम से दूरदराज के समुदायों के उत्थान के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है, इन क्षेत्रों में युवाओं के सशक्तिकरण के लिए अपने समर्पण को मजबूत कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर