बेलेघाटा में तृणमूल व भाजपा के बीच झड़प, भाजपा कार्यकर्ता घायल

कोलकाता, 21 मई (हि.स.)। वरिष्ठ नागरिकों के मतदान को लेकर मंगलवार दोपहर बेलेघाटा में तृणमूल व भाजपा के बीच झड़प हो गई जिसमें एक भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गया। तृणमूल का आरोप है कि कोलकाता उत्तर से बीजेपी उम्मीदवार तपस रॉय ने वहां प्रभाव डालने की कोशिश की।

सूत्रों के अनुसार, बेलेघाटा क्षेत्र कोलकाता उत्तर लोकसभा के अंतर्गत आता है। यहां चुनाव आयोग के कर्मचारी दो बुजुर्गों का वोट लेने के लिए उनके घर पहुंचे जिसको लेकर इलाके में तृणमूल व भाजपा के बीच झड़प हो गई इससे तनाव का माहौल बन गया। स्थानीय तृणमूल कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा बाहरी लोगों को लाकर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है। स्थानीय तृणमूल नेतृत्व की मांग है कि बुजुर्गों के मतदान के दौरान केवल चुनाव आयोग के अधिकारी को ही मौजूद रहना चाहिए।

झड़प की खबर पाकर भाजपा प्रत्याशी तापस रॉय मौके पर पहुंचे। उन्होंने सवाल उठाया कि बाहरी व्यक्ति कौन है ? भाजपा प्रत्याशी को देखते ही तृणमूल समर्थकों ने गो बैक के नारे लगाने शुरू कर दिया। इस पर तापस रॉय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के कई लोग बाहरी हैं। उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा और युसूफ पठान का हवाला दिया। भाजपा समर्थकों का दावा है कि अगर हम बाहरी हैं तो ममता बनर्जी भी बाहरी हैं।

कुल मिलाकर दोनों पार्टियों की बहस और बढ़ गई है। दोनों गुटों के बीच झड़प के कारण सड़क पर जाम लग गया। नौबत गाली-गलौज से बढ़कर मारपीट तक पहुंच गई। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से भाजपा प्रत्याशी तापस रॉय को किसी तरह गाड़ी में बैठाकर निकाला गया। आखिरकार पुलिस ने आधे घंटे बाद स्थिति पर काबू पा लिया। हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर