यात्रा प्रबंधन सुव्यवस्थित, प्राधिकरण गठन की संभावना स्वागतयोग्य : भाजपा

देहरादून, 21 मई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने प्रदेश में चल रही चार धाम यात्रा के प्रबंधन को सुव्यवस्थित बताते हुए इसे और बेहतर बनाने के लिए प्राधिकरण बनाने की जरूरत का स्वागत किया है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी चौहान ने चारधाम यात्रा को देवभूमि की धरोहर बताते हुए सभी पक्षों से सीएम धामी की इस पहल पर खुले मन से विचार करने की बात कही है। उन्होंने चारो धामों की यात्रा में उमड़ रही भीड़ को राज्य की आर्थिकी के लिए शुभ संकेत बताया और कहा कि यह जनसहयोग से भाजपा सरकार की ओर से विगत वर्षों में की जा रही कुशल यात्रा व्यवस्था का नतीजा है।

उन्होंने कहा कि इस सीजन की शुरुआत में रिकॉर्ड तोड़ श्रद्धालुओं के देवभूमि पहुंचने को भी धामी सरकार ने चुनौती के रूप में लिया है। सरकार की यह गंभीरता एवं संवेदनशीलता सफल और सुरक्षित यात्रा प्रबंधन की कोशिशों में स्पष्ट दिखाई दे रहा हैं। यात्रा शुरुआती दबाब के बाद यात्रा अब सुचारु और नियोजित तरीके से आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह यात्रा साल दर साल नित नए आयाम छू रही है, उसे देखते हुए नई रणनीति तैयार करने की जरूरत सभी महसूस कर रहे हैं। सदियों से चारधाम यात्रा देवभूमि की धरोहर है, लिहाजा इसको सफल व सुरक्षित बनाने के साथ इसकी भव्यता को लेकर भी अब काम करने की जरूरत है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि एक ही संस्था के अधीन आने से यात्रा की व्यवस्थाएं काफी बेहतर होंगी और भविष्य में आने वाली चुनौतियों के लिए भी तैयारी किया जाना संभव होगा। हालांकि इस तरह की व्यवस्थाएं निर्मित करने के लिए सभी सवा करोड़ उत्तराखंडवासियों का सहयोग जरूरी है। लिहाजा सभी पक्षों से बातचीत और लोकतांत्रिक प्रक्रिया के अनुसार ही यात्रा प्राधिकरण को बनाया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर