प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा में भीड़ रही उत्साहित

मोमेंटो देती अभिलाषा गुप्ता

प्रयागराज, 21 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संगमनगरी परेड ग्राउंड पहुंचते ही जनसभा में जैसे उत्साह भर गया। चहुंओर मोदी-मोदी के नारे गूंज उठे। शंख, डमरू, घंटा आदि से पूरा ग्राउंड गुंजायमान हो गया। मंच पर जबतक प्रधानमंत्री की मौजूदगी रही, उतनी देर तक का दृश्य देखने ही लायक था।

प्रधानमंत्री ने जब सम्बोधन समाप्त किया तो प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने प्रधानमंत्री को प्रणाम किया। प्रधानमंत्री ने अभिवादन स्वीकार करते हुए पूछा कि “क्या हाल-चाल है नन्दी ?“ उत्तर में नन्दी ने मुस्कराते हुए कहा “सब ठीक है सर“ कहते हुये आभार व्यक्त किया।

मंत्री नन्दी से प्रधानमंत्री का संवाद जनता में चर्चा का विषय रहा। नन्दी ने कहा कि प्रधानमंत्री के 10 वर्षों के कार्यकाल में अंतिम गांव और अंतिम व्यक्ति तक विकास की रोशनी और सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचा है। यही कारण है कि आज आम जनमानस अबकी बार 400 पार के संकल्प को साकार करने में जुट गया है। आगामी 4 जून को प्रचंड बहुमत के साथ लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चित है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रयागराज की पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने अन्य महिला नेताओं के साथ भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति भेंट की। साथ ही नारी शक्ति वंदन अधिनियम जैसे ऐतिहासिक बिल के माध्यम से महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पूर्व महापौर ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

मोदी के भाषण के पूर्व नन्दी ने मंच पर दोनों प्रत्याशियों नीरज त्रिपाठी एवं प्रवीण पटेल को जनता से जिताने की अपील की। नन्दी ने इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा और कहा कि पूर्व की सरकारों में गुंडे पलते थे। जब से भाजपा सरकार आई तब से सभी गुंडे व माफिया या तो जेल में सड़ रहे हैं या स्वर्ग सिधार गये। उन्होंने विश्वास दिलाया कि दोनों सीटों पर कमल का फूल खिलेगा और पीएम मोदी की विकास यात्रा अनवरत चलती रहेगी। जनसभा का मुख्य आकर्षण किन्नर अखाड़े के महामंडलेश्वर कौशल्यानन्द उर्फ टीना संग किन्नर समाज की उपस्थिति रही।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/दिलीप

   

सम्बंधित खबर