घाटकोपर होर्डिंग हादसे में एक और व्यक्ति की मौत, जांच के लिए एसआईटी गठित

मुंबई, 22 मई (हि. स.)। घाटकोपर में होर्डिंग गिरने की घटना में घायल एक और व्यक्ति की बुधवार को मौत हो गई। इसी बीच मुंबई क्राइम ब्रांच ने घाटकोपर होर्डिंग ढहने की घटना की जांच के लिए छह सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया है। एसआईटी में कुल 6 अधिकारी होंगे, टीम का नेतृत्व पुलिस उपायुक्त विशाल ठाकुर की देखरेख में यूनिट सात के प्रभारी इंस्पेक्टर महेश तावड़े करेंगे। इस घटना में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है और 74 घायलों का इलाज अब भी जारी है।

घाटकोपर इस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर 13 मई शाम को तूफानी बारिश की वजह से विशालकाय होर्डिंग एक पेट्रोल पंप पर गिर गया था। इस हादसे में घायल एक शख्स की आज सुबह मौत हो गई है। इस हादसे में मृतकों की संख्या बढक़र अब 17 हो चुकी है। इस हादसे के लिए जिम्मेदार ईगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के मालिक भावेश भिड़े को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपित भावेश भिंडे के घर पर तलाशी लिया और होर्डिंग सौदे से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं।

पता चला है कि भावेश के विभिन्न बैंकों में कुल सात खाते हैं। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि होर्डिंग का ठेका कैसे मिला और इससे कितनी आय हुई। एसआईटी ने भावेश भिंडे की कंपनी के कुछ अधिकारियों के बयान दर्ज कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / राजबहादुर/सुनील

   

सम्बंधित खबर