बदरीनाथ मन्दिर परिसर के 50 मीटर के दायरे में वीडियोग्राफी व रील्स बनाना पड़ा महंगा

-चमोली पुलिस ने 15 व्यक्तियों के विरुद्ध की चालान काटकर की कार्रवाई

गोपेश्वर, 22 मई (हि.स.)। प्रदेश सरकार की ओर से चारधाम यात्रा के दौरान धामों के 50 मीटर के दायरे में वीडियोग्राफी और रील्स बनाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके चलते बुधवार को धाम में वीडियोग्राफी और रील्स बनाते हुए 15 लोगों पर पुलिस की ओर से चालान की कार्रवाई की गई है।

थाना बदरीनाथ पुलिस की ओर से मन्दिर परिसर में वीडियोग्राफी और रील्स बनाने वाले 15 व्यक्तियों के मोबाइल फोन आठ घंटे के लिए जब्त रखने और चालान की कार्रवाई करने के पश्चात बाद सख्त हिदायत के मोबाइल स्वामियों को सुपुर्द किया गया।

वर्चुअल पुलिस थाने की पुलिस के अनुसार वर्तमान में प्रदेश में चारधाम यात्रा प्रचलित है और जिसमें देश विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु श्रद्धा भक्ति के साथ बद्री नारायण के द्वार पर पहुंच रहे हैं। चारधाम यात्रा हमारी आस्था, पहचान से जुड़ी है, चमोली पुलिस का यही प्रयास है कि यात्री यहां से बेहतर अनुभव लेकर जाएं। वर्तमान में धामों में रील्स और वीडियोग्राफी के ट्रेंड के बढ़ते चलन के कारण श्रद्धालुओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था जिसको देखते हुए राज्य सरकार ने बदरीनाथ धाम मन्दिर परिसर की परिधि के 50 मीटर में वीडियोग्राफी और रील्स को प्रतिबन्धित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर