सांचू बॉर्डर पर पहुंची कलेक्टर ने बीएसएफ जवानों की हौसला अफजाई की

बीकानेर, 22 मई (हि.स.)। बीकानेर की जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि बुधवार को लगातार दूसरे दिन बज्जू उपखंड क्षेत्र के दौरे पर रही।

इस दौरान उन्होंने सांचू बॉर्डर का अवलोकन किया तथा सीा सुरक्षा बल के अधिकारियों से विभिन्न विषयों पर चर्चा की। उन्होंने बीएसएफ के जवानों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि भीषण गर्मी के बावजूद जवानों द्वारा सीमा की सुरक्षा के लिए डटे रहना युवाओं के लिए प्रेरणादायी है। उन्होंने गर्मी के मद्देनजर स्वच्छ पेयजल सहित आवश्यक व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

जिला कलक्टर ने बज्जू उपखंड क्षेत्र के गोडू में निर्माणाधीन महाविद्यालय भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के निर्माण का कार्य गुणवत्तापूर्ण तरीके से करें। जिला कलेक्टर ने निर्देशित किया कि निर्माण कार्य में प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार का समझौता न किया जाए। जिला कलेक्टर ने बज्जू उपखण्ड के रणजीतपुरा, मोडायत, गोड़ू, फतुवाला सहित सीमावर्ती गांवों में विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान बज्जू उपखंड अधिकारी रणजीत बिजरानिया तथा प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को जिला कलेक्टर ने बज्जू उपखंड क्षेत्र में रात्रि चौपाल में जनसुनवाई की तथा सीएचसी एवं पुलिस थाने आदि का निरीक्षण किया था।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर