प्रयागराज में 1684 होमगार्ड्स करेंगे चुनाव में ड्यूटी

- चुनाव के छठें चरण की तैयारी में बाहर से आए 5319 होमगार्ड्स

प्रयागराज, 22 मई (हि.स.)। लोकसभा निर्वाचन के छठें चरण में होने वाले मतदान के लिए होमगार्ड्स विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए प्रयागराज से कुल 1684 होमगार्ड्स को निर्वाचन ड्यूटी पर नियोजित किया जायेगा। जबकि जनपदीय निर्वाचन के लिए बाहर जनपदों से कुल 5319 होमगार्ड्स आए हुए है।

यह जानकारी बुधवार को जिला कमांडेंट होमगार्ड्स अमित कुमार पाण्डेय ने देते हुए बताया कि बाहर जनपदों से आए होमगार्ड्स के लिए 53 विद्यालयों में आवासित किये जाने की व्यवस्था की गई है। सभी होमगार्ड्स 25 मई को होने वाले चुनाव में प्रशासन के सहयोग एवं चुनाव को सफल बनाने में अपनी भूमिका निभायेंगे।

सीएवी इण्टर कॉलेज में होमगार्ड्स के एकत्रीकरण के अवसर पर आज मण्डलीय कमांडेंट डी. डी. मौर्य ने ड्यूटी के दौरान होमगार्डों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। जिला कमांडेंट अमित कुमार पाण्डेय ने सभी होमगार्डों का उत्साह वर्धन करते हुए निर्देशित किया कि वे पूरे मनोयोग से अच्छे टर्नआउट अच्छे अनुशासन के साथ अपनी चुनाव ड्यूटी सकुशल सम्पन्न करायेंगे एवं किसी प्रकार के चुनावी नियम का अतिक्रमण नहीं करेंगे।

इस अवसर पर निरीक्षक सुनील कुमार यादव, इन्द्र नारायण पाण्डेय एवं समस्त कम्पनी प्रभारी बीओ- कम्पनी कमाण्डर तथा अन्य कम्पनी अधिकारी एवं कार्यालय के समस्त स्टॉफ उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर