मतदाताओं से शालीनतापूर्ण एवं अच्छा व्यवहार करें: पुलिस कमिश्नर

पुलिस लाइन सभागार में चुनाव ड्यूटी को लेकर पुलिस कमिश्नर और डीएम की बैठक:फोटो बच्चा गुप्ता

-शांतिपूर्ण, भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान कराने में सुरक्षाकर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका

वाराणसी, 23 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। गुरुवार को जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस. राजलिंगम ने पुलिस लाइन सभागार में चुनाव ड्यूटी में लगाये गये प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों की जानकारी दी। उन्होंने स्वतंत्र, भयमुक्त, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने की प्रतिबद्धता जताई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बूथों पर तैनात सुरक्षाकर्मी ये सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी मतदाता बूथ के अन्दर मोबाइल लेकर नहीं जाएगा।

पोलिंग एजेंट्स को मतदान केन्द्र के परिसर में बूथ से अलग बैठने की व्यवस्था की जाएगी, इसके अलावा वोटर असिसटेंस के लिए भी अलग काउंटर बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी को देखते हुए पर्याप्त टेंट और पेयजल के साथ ही मेडिकल सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। आप सभी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों के अलावा जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा अन्य को निर्देशित किया कि कोई भी मतदाता चाहे वह एमपी या एमएलए का सुरक्षागार्ड क्यों न हो किसी भी दशा में मतदान करने या कराने बूथ के अन्दर असलहा लेकर नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि पोलिंग पार्टी को ईवीएम प्राप्त होने के बाद उसकी सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी पुलिस की होगी।

पुलिस कमिश्नर ने फोर्स के जवानों को मतदाताओं के साथ शालीन व्यवहार करने की विशेष हिदायत दी। उन्होंने चुनाव आयोग के निर्देशों का सख्ती से पालन करने पर जोर दिया और कहा कि अनाधिकृत व्यक्ति किसी भी कीमत पर बूथ के अन्दर नहीं घुसना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर