सैनिक बंधु की बैठक में सुनी गई पूर्व सैनिकों की शिकायतें

मेरठ, 25 मई (हि.स.)। जिला सैनिक बंधु की बैठक में शनिवार को पूर्व सैनिकों की समस्याओं को सुना गई। इस दौरान जमीन और पुलिस से संबंधित शिकायतें प्रमुख रही। इन समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया।

जिला सैनिक कल्याण एंव पुनर्वास अधिकारी कैप्टन राकेश शुक्ला और नगर मजिस्ट्रेट अनिल कुमार की अध्यक्षता में सैनिक बंधु की बैठक हुई। बैठक में जमीन और पुलिस से सम्ंबधित शिकायतें आई। 12 जून 2013 को शहीद हुए अनिल कुमार की पत्नी सविता देवी को कृषि भूमि आवंटित करने का मामला उठा। बताया गया कि यह मुद्दा जिलाधिकारी को सौंपा गया है।

सविता देवी ने मुख्यमंत्री से मिलाने का अनुरोध किया। दूसरे मृदै में बृजेश कुमार ने उठाया। उन्होंने कहा कि उच्च स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उच्च स्तर के अधिकारियों के आदेशों के बाबजूद यह देखा गया है कि निचले स्तर पर कार्रवाई नहीं हो पाती है और भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके शहीद आश्रितों की समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है।

पुलिस विभाग से सीओ सिविल लाइन अभिषेक तिवारी ने कहा कि वे अपनी तरफ से पूरा प्रयास कर रहे है कि समस्याओं का समाधान एक निर्धारित समय में हो सके। जिला सैनिक कल्याण एंव पुनर्वास अधिकारी ने कहा कि इस बैठक में भूतपूर्व सैनिक बहुत आशा लेकर इसमें भाग लेते है कि उनकी समस्याओं का समाधान निकाला जायेगा। भूतपूर्व सैनिक की समास्याओं को गंम्भीरता से लेते हुए प्रशासन जल्द से जल्द कार्रवाई करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/मोहित

   

सम्बंधित खबर