हाथरस भोले बाबा सत्संग भगदड़ कांड में पलवल महिला की मौत, एटा अस्पताल में मिला शव

पलवल, 3 जुलाई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के फुलरई गांव में भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में पलवल जिले की एक महिला ने भी अपनी जान गंवा दी। महिला का बेटा भी ईको गाड़ी में सवारी लेकर सत्संग में गया था। भगदड़ के बाद बेटे को पता चला की उसकी मां की भी भगदड़ में जान चली गई है। जिसके बाद उसने परिजनों को घटना के बारे में बताया।

उत्तर प्रदेश के जिला हाथरस के सिकंदरा-राऊ एटा रोड़ पर स्थित फुलरई गांव में मंगलवार को आयोजित नारायण साकार विश्व हरि (भोले बाबा) के सत्संग स्थल के लिए पलवल से दो गाड़ी महिलाओं को लेकर गई थी। सत्संग स्थल पर अचानक भगदड़ मच गई थी। जिसमें करीब 122 लोगों की मौत हो गई। दिवंगत लोगों में जिला मुख्यालय पलवल की कृष्णा कॉलोनी निवासी 58 वर्षीय चंद्रवती भी शामिल है। चंद्रवती के बेटे कुलदीप ने बताया कि वह भी अपनी ईको गाड़ी में सत्संग के लिए पलवल से सवारी लेकर गया था, जबकि उसकी मां चंद्रवती को फोन किया तो उनका फोन नहीं उठा।

पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा शव

जिसके बाद उसने दूसरी गाड़ी के चालक राजीव नगर पलवल निवासी धर्मेंद्र से फोन पर बात की। क्योंकि उसकी मां चंद्रवती उसी की गाड़ी में सत्संग में शामिल होने गई थी। धर्मेंद्र ने बताया कि दो महिला अभी तक गाड़ी पर नहीं पहुंची है। जिनमें चंद्रवती (आपकी मां) भी शामिल है। दोनों जब वहां खोजबीन करने के बाद अस्पताल में पहुंचे तो, वहां भी उन्हें चंद्रवती नहीं मिली।

वहां एक पुलिसकर्मी ने उन्हें बताया कि कुछ घायलों को एटा और अलीगढ़ के अस्पतालों में ले जाया गया है। उन्होंने एटा और अलीगढ़ अस्पतालों में जाकर देखा तो एटा अस्पताल में चंद्रवती तो नहीं बल्कि उसका शव मिला। जिसका बुधवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर उसके परिजनों को सौंप दिया। मृतका के बेटे कुलदीप ने बताया कि एटा से शव को लाकर पलवल में अंतिम संस्कार कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव

   

सम्बंधित खबर