वाल्मीकि नगर : चिलचिलाती धूप में महिला मतदाताओं ने कतारबद्ध वोटिंग की

Voter mahilaVoter mahilaVoter mahilaVoter mahila

पश्चिम चंपारण(बगहा), 25 मई (हि.स.)।लोकसभा चुनाव के छठा चरण में वाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत शनिवार को बगहा, रामनगर, वाल्मीकिनगर विधानसभा क्षेत्र में तीन बजे तक शांतिपूर्ण मतदान होने का समाचार मिला है। समाचार के मुताबिक सुबह सात बजते ही यहां मतदाताओं में उत्साह चरम सीमा पर था।वाल्मीकि नगर विधान सभा में राष्ट्रीय उमा विद्यालय गोबरहिया में नवविवाहिता उमा देवी और अंजलि कुमारी ने घूंघट की आड़ में अपना पहला वोट डाला है। वहीं इसी बूथ पर घूंघट के पीछे अंशू कुमारी और प्रियंका देवी ने भी पहली बार मतदान किया।

वहीं बगहा विधान सभा के ग्रामीण इलाका सिंगाड़ी, बनचहरी के बुथ संख्या 241,242,243 पर महिला मतदाताओं की भारी भीड़ उमड़ी हुई थी। चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी के बावजूद महिला मतदाता वोट देने के लिए कतारों में खड़ी थी।दिन के 11 बजे तक वाल्मीकिनगर लोकसभा संसदीय क्षेत्र में 20.11 प्रतिशत मतदान होने की सूचना थी, इसके बाद 12 बजते ही वेब हीट के कारण वोट देनेवाले मतदाताओं की संख्या पर असर पडता दिखाई पड़ा, यहां तीन बजे तक निर्वाचन विभाग के अनुसार 47.49 फीसदी लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया है।

प्रशासन के तरफ से मतदान केंद्रों पर आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने का प्रशासनिक दावे किये गये थे, लेकिन मतदान की प्रक्रिया शुरू होने के बाद कई बूथों पर प्रशासनिक दावों की कलई खुलती नजर आयी। बूथ केन्द्रों पर शामियाना और पीनवाला पानी का आभाव दिखाई, परन्तु सभी जगहों पर विकलांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर मौंजूद दिखाइए पड़ा । शनिवार की दोपहर के 12 बजे थे। बगहा दो प्रखंड के राजकीय माध्यमिक उच्च विद्यालय गोबरहिया मतदान केंद्र संख्या 152, 153 पर मतदाताओं की भीड़ काफी थी, लेकिन मतदान केंद्रों परिसर में धूप से बचाव के लिए कोई भी सुविधा का इंतजाम नहीं रहा, ऐसे में मतदाता बूथ पर दीवार और पेड़ की छांव में धूप से बचने का प्रयास करते दिखाई पड़े।

प्रशासन के तरफ से किये गये प्रबंध के संदर्भ में बगहा एस पी और एसडीएम के सरकारी मोबाइल पर फोन करके प्रतिक्रिया लेनी चाही गयी, तो मोबाइल पर फोन की घंटी होने पर भी जबाब नहीं मिल पाया।

हिन्दुस्थान समाचार /अरविंद नाथ तिवारी

/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर