चार दुकानों में सेंधमारी से खूंटी में सनसनी, चार बाइक लेकर फरार हुए चोर

खूंटी, 26 मई (हि.स.)। चोरों के एक गिरोह ने खूंटी थाना से महज कुछ ही दूरी पर शनिवार रात खूंटी मेन रोड की चार दुकानों में सेंधमारी कर क्षेत्र में सनसनी फैला दी है। चोर साहू तालाब के सामने स्थित ए टू जेड नामक पुराने बाइक शोरूम का शटर उखाड़़ कर शोरूम से चार महंगे केटीएम बाइक चुरा ले गए। साथ ही नेताजी चौक स्थित अनूप स्वीट्स से नगद लगभग सात हजार रुपये सहित कोल्ड ड्रिंक्स की कुछ बोतलें भी योर अपने साथ लेते गए।

चोरों ने अनूप स्वीट्स हाउस के बगल में स्थित शहर की सबसे प्रमुख ज्वेलरी दुकान कस्तूरी ज्वैलर्स और उससे सटे जतन ज्वेलर्स नामक दुकानों में भी सेंधमारी कर चोरी का प्रयास किया, लेकिन इसमें वे सफल नहीं हुए।

शनिवार देर रात हुई इन घटनाओं की जानकारी रविवार सुबह दुकानदारों को तब हुई, जब वे दुकान खोलने आए थे। बाद में इसकी सूचना खूंटी थाना की पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आवश्यक पड़ताल में जुट गई।

भागने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गई बाइक

जानकारी के अनुसार सबसे पहले चोरों ने ए टू जेड नामक पुराने बाइक शोरूम में चोरी की घटना को अंजाम दिया। यहां पर चोर शोरूम के शटर को उखाड़़ कर शोरूम में प्रवेश किए और शोरूम में बिक्री के लिए रखी चार महंगी केटीएम बाइक को निकाल कर चलते बने। शोरूम के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में शोरूम से बाइक निकालते चोरों की तस्वीर कैद हो गई है। देर रात लगभग डेढ़ बजे हुई चोरी की इस घटना के दौरान शोरूम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। चोरी और सेंधमारी की इन घटनाओं को अंजाम देने के बाद चोरों का यह गिरोह कर्रा रोड होते हुए अन्यत्र फरार हो गया।

बताया गया कि बाइक चोरी कर भागने के दौरान एक बाइक कर्रा रोड में रेवा गांव के समीप सड़क किनारे लगे पीलर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना की तेज आवाज सुनकर आसपास के लोगों की नींद खुल गई और जब लेाग घरों से बाहर आने लगे, तो दुर्घटनाग्रस्त बाइक को वहीं छोड़कर चोर से फरार हो गए। चोरों द्वारा मौके पर छोड़े गए उक्त बाइक को पुलिस ने बरामद कर लिया है। बताया गया कि तड़के लगभग तीन बजे हुई इस दुर्घटना में बाइक चला रहा एक चोर गंभीर रूप से घायल भी हुआ है, जिसे उसके साथी अपने साथ बाइक में बैठाकर किसी अस्पताल में ले गए।

बहरहाल एक ही रात शहर की चार दुकानों में सेंधमारी की घटना को अंजाम देकर चोरों के इस गिरोह ने एक ओर जहां पुलिस के समक्ष गंभीर चुनौती पेश की है, वहीं दूसरी ओर दुकानदारों में भय व्याप्त हो गया है। इस बीच खूंटी एसडीपीओ वरूण रजक ने भी बाइक शोरूम में पहुंचकर वहां की स्थिति का जायजा लिया। एसडीपीओ ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की गहराई से पड़ताल कर रही है, जल्द ही घटना में शामिल चोरों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर