अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी क्षीरसागर ने स्ट्रांग रूम का लिया जायजा

जगदलपुर, 26 मई (हि.स.)। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत परिणामों के लिए आगामी 04 जून को मतगणना की जाएगी। इसी कड़ी में आज रविवार को अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने जगदलपुर के धरमपुरा स्थित मॉडल कॉलेज में स्ट्रांग रूम का जायजा लेकर मतगणना की तैयारियों का अवलोकन किया ।

आदर्श महाविद्यालय धरमपुरा स्थित मतगणना केन्द्र में निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी क्षीरसागर ने मतगणना स्थल सहित मतगणना स्थल के परिसर में सुरक्षा व्यवस्था और मतगणना कक्षों का अवलोकन किया और निर्वाचन अभिकर्ताओं की सुविधा के लिए इसे मतगणना स्थल में प्रदर्शित करने को कहा, जिससे अभिकर्ता अपने निर्धारित मतगणना कक्ष तक आसानी से पहुंच सकें। उन्होंने मतगणना स्थल में विधानसभावार मतगणना कक्ष तक पहुंचने के लिए बनाए गए प्रवेश एवं निकास द्वार का भी अवलोकन किया।

इस मौके पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम ने विधानसभावार मतगणना कक्षों,मतगणना दलों की ड्यूटी,अभ्यर्थियों और उनके गणना अभिकर्ताओं की बैठक व्यवस्था, प्रवेश पास, सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से मॉनिटरिंग, मतगणना के लिए वीडियोग्राफी, सुरक्षा व्यवस्था, बैरिकेटिंग, वीवीपैट पर्ची की गिनती की व्यवस्था, उदघोषणा स्थल,मीडिया सेंटर आदि की जानकारी दी। वहीं पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निरीक्षण के दौरान मतगणना स्थल में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश्वर नाग,उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण वर्मा, सहायक रिटर्निंग अधिकारी भरत कौशिक,लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता एके सिंह सहित निर्वाचन दायित्व से जुड़े अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार / राकेश पांडे / गेवेन्द्र

   

सम्बंधित खबर