ग्रामीणों की समस्या संग्रह तथा उनके जीवन स्तर की अनुभूति करेगा विधार्थी परिषद

बैठक मे उपस्थित विधार्थी परिषद के कार्यकर्ता

समस्तीपुर, 26 मई (हि स )। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् समस्तीपुर जिला की बैठक जिला संयोजक कुंदन यादव की अध्यक्षता में रविवार को स्थानीय विधार्थी परिषद् कार्यालय में संपन्न हुई ।

बैठक में मुख्य रूप से भगिनी निवेदिता व्यक्तित्व विकास शिविर, सामाजिक अनुभूति, वेब डिजाइनिंग प्रशिक्षण शिविर समापन समारोह, प्रांत अभ्यास वर्ग, महाविद्यालय इकाई गठन, नगर इकाई गठन ,प्लस टू विद्यालय इकाई गठन, जिला सदस्यता कार्यशाला, सदस्यता अभियान ,9 जुलाई स्थापना दिवस एवं अन्य विषय पर चर्चा हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए विभाग प्रमुख डॉक्टर नीतिका सिंह ने कहा कि छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करती है ।इसी कड़ी में भगिनी निवेदिता व्यक्तित्व विकास शिविर के माध्यम से छात्राओं को हुनरमंद बनाकर स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया जाएगा।

विभाग संयोजक अनुपम कुमार झा ने वैशाली में हुए प्रदेश कार्यकारिणी परिषद बैठक में पारित हुए प्रस्ताव विकसित बिहार के लिए नशा मुक्त स्वस्थ एवं कौशल युक्त युवा की आवश्यकता के बारे में बताते हुए कहा कि आज लगभग पूरा बिहार ड्रग्स की चपेट में है यदि अति शीघ्र इस पर कठोर नियंत्रण नहीं किया गया तो उड़ता पंजाब की तरह उड़ता बिहार की स्थिति आ सकती है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राज्य सरकार से ड्रग्स नियंत्रण को अपनी प्राथमिकता में सम्मिलित करते हुए आवश्यक कदम उठाने की मांग करती है साथ ही युवा पीढ़ी से आह्वान करती है कि ड्रग्स के सेवन से बचें एवं स्वास्थ्य जीवन शैली अपनाकर विकसित बिहार के सपने को पूरा करने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।

जिला संयोजक कुंदन यादव ने कहा कि विद्यार्थी परिषद जून माह में सामाजिक अनुभूति अभियान के माध्यम से सुदूर ग्रामीण इलाकों में जाकर ग्रामीणों की समस्या संग्रह तथा उनके जीवन स्तर की अनुभूति करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार /त्रिलोकनाथ

/चंदा

   

सम्बंधित खबर