कांग्रेस नेता आसिफ मेमन धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार, स्थाई गिरफ्तारी वारंट था जारी

रायपुर, 26 मई (हि.स.)। कांग्रेस नेता आसिफ मेमन को धोखाधड़ी मामले में सिविल लाइन पुलिस ने मध्य प्रदेश के बालाघाट से गिरफ्तार कर लिया है। मेमन के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

सिविल लाइन पुलिस थाना प्रभारी ने रविवार को कांग्रेस नेता आसिफ मेमन की गिरफ्तारी का खुलासा किया है। प्रभारी ने बताया कि साल 2021 में पीड़िता नूर बेगम ने थाना सिविल लाइन में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि उसके द्वारा मोवा रायपुर स्थित भूमि पहनं 109/1 रानिम. रायपुर, कृषि भूमि खसरा न 808/1 कुल रकबा 0.704 हेक्टेयर भूमि को विक्रय करने का सौदा दलदल सिवनी मोवा निवासी आफिस मेमन के साथ लगभग तीन करोड़ नौ लाख 76 हजार रुपये में तय किया था। सौदे के अनुसार आसिफ मेमन द्वारा उक्त भूमि को अपने नाम दर्ज कराया गया, किन्तु पीड़िता के साथ धोखाधड़ी कर उसे सौदे के रकम का भुगतान नहीं किया गया। जिस पर पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपित आसिफ मेमन के विरुद्ध थाना सिविल लाइन में अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए आरोपित को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया था। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना सिविल लाईन एवं एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा आरोपित की पतासाजी की जा रही थी। आरोपित विगत चार साल से फरार चल रहा था ,जिसपर उसके विरुद्ध माननीय न्यायालय से स्थाई गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। टीम के सदस्यों द्वारा आरोपित के छिपने के हर संभावित स्थानों में लगातार रेड कार्रवाई करने के साथ-साथ तकनीकी माध्यमों से भी आरोपित की पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान स्थाई वारंटी आरोपित आसिफ मेमन की उपस्थिति मध्यप्रदेश के बालाघाट में होना पाया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एक विशेष टीम का गठन कर उसे बालाघाट मध्यप्रदेश रवाना किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा बालाघाट बालाघाट स्थित कान्हा से पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई। आरोपित को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध थाना सिविल लाईन में कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल/गायत्री प्रसाद

   

सम्बंधित खबर