पूर्वांचल की 13 लोकसभा सीटों पर भाजपा ने झोंकी ताकत

- गृह मंत्री अमित शाह समेत 13 मंत्री प्रचार में उतरे

लखनऊ, 27 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के छह चरण संपन्न हो चुके हैं। अंतिम सातवें चरण के चुनाव प्रचार में राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। सातवें चरण में उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल की 13 लोकसभा सीटों पर 01 जून को मतदान होगा। इसी चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले गोरखपुर में भी मतदान है। इसलिए भाजपा ने पूर्वांचल की 13 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव प्रचार के लिए महज चार दिन ही शेष बचे हैं। इसलिए भाजपा ने केन्द्र व प्रदेश के बड़े भाजपा नेताओं के साथ ही केन्द्र व प्रदेश सरकार के मंत्रियों की पूरी फौज पूर्वांचल में प्रचार के लिए भाजपा ने उतार दी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वांचल के तीन जिलों में कल ही जनसभा की है। आज केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह कुशीनगर, बलिया और वाराणसी में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी भी गृहमंत्री अमित शाह के साथ कुशीनगर, बलिया और वाराणसी की जनसभाओं में रहेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सोमवार को मऊ, गाजीपुर, सोनभद्र व वाराणसी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। सोमवार को पूर्वांचल में गृहमंत्री अमित शाह समेत चार केन्द्रीय मंत्री जनसभा करेंगे। वहीं अगर प्रदेश सरकार के मंत्रियों की बात करें तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक समेत आठ मंत्रियों की ड्यूटी लगाई गयी है। वहीं भाजपा के प्रदेश स्तर के नेताओं के प्रवास विधानसभावार लगाये गये हैं। वहीं भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह इन दिनों पूर्वांचल में ही डेरा डाले हैं।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बांसडीह, इंटर कॉलेज, बलिया में आयोजित सलेमपुर लोकसभा की जनसभा को संबोधित करेंगे। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मिलन पैलेस, लालडिग्गी, मीरजापुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सोमवार को जनसा बाजार, सेवापुरी, वाराणसी में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते सोमवार को मनीयर इंटर कॉलेज, मनीयर, बलिया में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके पश्चात दोपहर 03 बजे शास्त्री पार्क भृगु आश्रम के पीछे, बलिया में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। केन्द्रीय मंत्री बीएल वर्मा सोमवार 27 मई को मीरजापुर के प्रवास पर रहेंगे तथा मीरजापुर में जनसम्पर्क करेंगे।

प्रदेश सरकार में मंत्री धर्मपाल सिंह सोमवार को सोनभद्र के राबर्ट्सगंज, गुलाब देवी महराजगंज में कपिल देव अग्रवाल गोरखपुर में और संजीव गौंड सोनभद्र के राबर्ट्सगंज और दानिश आजाद अंसारी महराजगंज व गाजीपुर में जनसम्पर्क करेंगे।

इन सीटों पर होना है चुनाव

पूर्वांचल के गोरखपुर, महराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मीरजापुर व राबर्टसगंज में 01 जून को मतदान होना है। कुल मिलाकर देखा जाय तो 13 लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए सोमवार को ही गृहमंत्री अमित शाह के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 13 मंत्री प्रचार करने उतरे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/मोहित

   

सम्बंधित खबर