जिले के सहकारी बैंकों में नकदी की किल्लत से किसान परेशान, आवापल्ली बैंक में लटका ताला

बीजापुर, 27 मई (हि.स.)। जिले के आवापल्ली सहकारी बैंक में पिछले एक सप्ताह से नगद पैसों की किल्लत की वजह से बैंक में ताला लटक गया है। बैंक के दरवाजे पर पैसे नहीं हैं कि सूचना टांग कर ताला जड़ दिया गया है। जिसकी वजह से किसानों को भटकना पड़ रहा है। वहीं भोपालपटनम सहकारी बैंक में लिमिट बनाकर 15 दिनों से पांच हजार का विड्राल भरकर ग्राहकों को दिया जा रहा है।

ज्यादातर सहकारी मर्यादित बैंक मे किसानों के खाते हैं, आने वाले समय में खेती किसानी के लिए किसानों को नकद पैसे की आवश्यकता होगी, यदि नकद पैसे बैंक से नहीं मिलने पर परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बताया जा रहा है कि स्टेट बैंक से छोटे बैंको को लिमिट में नकद पैसा दिया जा रहा है, जिसके कारण भोपालपटनम सहकारी बैंक में लिमिट बनाकर 15 दिनों से पांच हजार दी जा रही है।बताया जा रहा है कि अभी पैसा नहीं आएगा, अचार संहिता हटने के बाद ही इसका समाधान होगा।

आवापल्ली के जिला सहकारी बैक प्रबंधक रमेश लाल मरकाम ने बताया कि बीजापुर स्टेट बैंक से नकद पैसे नहीं मिलने से पिछले 15 दिनों से नकद पैसों की किल्लत है। प्रतिदिन 30 लाख की लिमिट थी, अब 01अप्रैल से 50 लाख हो गया, लेकिन स्टेट बैंक शाखा से बमुश्किल चार पांच लाख मिलने से वितरण करने में दिक्कत आ रही है। उन्होने बताया कि स्टेट बैंक आरबीआई से पैसा नहीं आने की बात कहा रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / राकेश पांडे / गेवेन्द्र

   

सम्बंधित खबर