सप्ताहांत पर कैंची धाम आये 25 हजार से अधिक यात्री : आयुक्त

नैनीताल, 27 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सोमवार को चारधाम यात्रा, मानसखंड और कैंची धाम के संबंध में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आयुक्त दीपक रावत से कैंची धाम और मानसखंड के बाबत की जानकारी ली। आयुक्त ने बताया कि बीते सप्ताहांत में 25 हजार से अधिक यात्री कैंची धाम में दर्शन करने पहुंचे।

आयुक्त रावत ने बताया कि कैंची धाम के आसपास छोटी-छोटी पार्किंग बनाने की आवश्यकता है। आगामी 15 जून को कैंची में होने वाले मेले की तैयारी शुरू हो गई हैं। इसके लिये भवाली में नैनी बैंड-सेनिटोरियम बाइपास, मस्जिद के पास, पालिका मैदान व जल संस्थान सहित कई स्थानों पर अस्थाई पार्किंग एवं पेयजल, विद्युत, स्वास्थ्य कैंप आदि की सुविधाएं तैयार की जा रही हैं।

इसके अलावा आयुक्त ने चारधाम यात्रा पर कहा कि कई श्रद्धालु नैनीताल जिले से होते हुए भी चार धाम यात्रा पर जाते हैं। उन्होंने बताया कि भवाली से रानीखेत तक होम स्टे की व्यवस्था है, लेकिन चौखुटिया-गैरसैंण आदि इलाकों में होम स्टे, रैनबसेरा, आदि की व्यवस्था नहीं है। उन्होंने वहां भी होम स्टे, रैनबसेरा आदि की व्यवस्था कराने की बात कही।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर