मतगणना को लेकर डीएम ने अधिकारी,प्रत्याशी और उसके प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

अररिया,27 मई (हि.स.)। अररिया में हुए लोकसभा चुनाव का मतगणना कृषि उत्पादन बाजार समिति के प्रांगण में होगा। जिसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से सारी तैयारी कर लिए जाने का दावा किया जा रहा है।

इसी क्रम में सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिला पदाधिकारी इनायत खान की अध्यक्षता में मतगणना कार्य की पूर्व तैयारी को लेकर कंट्रोल रूम स्थित सभी जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारी एवं चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार, उनके प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

बैठक में एसपी अमित रंजन भी उपस्थित थे। बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा उपस्थित प्रतिनिधियों को मतगणना से संबंधित सभी प्रक्रिया से अवगत कराया गया। साथ ही मतगणना की तिथि को सुरक्षा व्यवस्था के सभी बिन्दुओं के अलावा मतगणना अभिकर्ताओं की नियुक्ति संबंधी भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। बताया गया की मतगणना स्थल में प्रवेश हेतु वैध फोटो युक्त पहचान पत्र होना आवश्यक होगा। उन्होंने कहा कि मतगणना का कार्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों के अनुसार सम्पन्न कराया जायेगा। इसको लेकर संबंधित पदाधिकारी को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

बैठक के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा विधानसभावार मतगणना हॉल एवं बाहरी परिसर की बैरिकेडिंग, एंट्री गेट, वाहन पार्किंग, कंट्रोल रूम इत्यादि का जायजा भी लिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर