ऑपरेशन सीमा संकल्प: तस्कर के सरकारी व्यवसायिक भूमि पर अतिक्रमण को किया ध्वस्त

श्रीगंगानगर, 27 मई (हि.स.)। प्रदेश में नशाखोरी पर प्रभावी नियंत्रण एवं उन्नमूलन के लिए पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर गत 15 मई से संचालित विशेष अभियान में करोड़ों रुपये के मादक पदार्थों की जब्ती, इनकी तस्करी से जुड़े अपराधियों की धरपकड़ के साथ ही अवैध मादक पदार्थों की तस्करी से मोटी कमाई करने वाली तस्करों की सम्पति को फ्रीज करने और उनके सरकारी भूमि पर अतिक्रमण को ध्वस्त करने जैसी कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

श्रीगंगानगर जिले में लगातार दूसरे दिन जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जवाहर नगर थाना पुलिस के जरिए तस्कर आकाश उर्फ बिल्ला पुत्र किशन निवासी छजगरिया मोहल्ला के सरकारी व्यावसायिक भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए कमरे और अहाते को सोमवार को ध्वस्त करते हुए सरकारी भूमि को कब्जे से मुक्त कराया गया। इस परिसम्पति की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है। इसी कमरे से मादक पदार्थों के तस्कर द्वारा नशेड़ियों को हेरोइन (चिट्ठा) बेचने एवं सेवन करने के लिए उपलब्ध कराने की अवैध गतिविधियों का संचालन किया जा रहा था।

एसपी गौरव यादव ने बताया कि पुलिस मुख्यालय से मिले निर्देश पर श्रीगंगानगर जिले को नशा मुक्त बनाने एवं युवाओं को नशे के दलदल से बाहर निकालने के लिये जिला प्रशासन व जिला पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से 'ऑपरेशन सीमा संकल्प' चलाया जा रहा है। इसके तहत एएसपी बी. आदित्य के नेतृत्व में जवाहर नगर थाना पुलिस द्वारा सरकारी व्यवसायिक भूमि से अवैध मादक पदार्थों के तस्कर आकाश उर्फ बिल्ला के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि अभियान के अंतर्गत एसएचओ जवाहर नगर को सूचना मिली कि तस्कर आकाश उर्फ बिल्ला ने अपने घर के पड़ोस में सड़क व सरकारी भूमि पर कब्जा कर अवैध कमरा बना रखा है। इस सूचना की तस्दीक की गई तो सामने आया कि मीरा चौक से मौसम विभाग मुख्य रोड पर छजगरिया मोहल्ला व गुरु हरिकिशन नगर कॉलोनी की दीवार के कॉर्नर पर करीब 1 करोड़ रुपये कीमत की सरकारी भूमि पर तस्कर आकाश उर्फ बिल्ला ने अतिक्रमण कर एक कमरा व अहाता बना रखा है।

एसपी यादव ने बताया कि आकाश उर्फ बिल्ला के विरुद्ध श्रीगंगानगर जिले के सदर एवं जवाहर नगर थाने में दो एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण सहित कुल 9 अपराधिक प्रकरण दर्ज है। इसने सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर जो कमरा बना रखा है वह उसे अवैध मादक पदार्थ चिट्ठे के भंडारण, विक्रय तथा लोगों को सेवन करवाने के लिए उपयोग करता है।

इस संबंध में प्राप्त शिकायत पर जिला पुलिस द्वारा नगर परिषद से समन्वय स्थापित किया गया। सोमवार को एएसपी शहर बी. आदित्य आईपीएस के नेतृत्व में प्रोबेशनर आईपीएस विनय कुमार डीएच व एसएचओ जवाहर नगर देवेन्द्र सिंह मय टीम एसआई नरेश कुमार व राजकुमार, कांस्टेबल विकास, हरदेव, भरत लाल, विरेन्द्र एवं दलीप एवं नगर परिषद की टीम मौके पर पहुंची। आरोपी द्वारा अतिक्रमण कर बनाए अवैध कमरे व अहाते को जेसीबी की मदद से हटा दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/संजय/संदीप

   

सम्बंधित खबर