भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पकड़े रविदास को भेजा 'अपना घर' जोधपुर

जैसलमेर, 29 अप्रैल (हि.स.)। भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर दूसरी बार पकड़े गए छत्तीसगढ़ निवासी पिंटू रविदास को पुलिस ने जोधपुर स्थित अपना घर को सौंप दिया है।

तनोट थाना प्रभारी खुशालचंद ने बताया कि रविदास के परिजनों ने आने में असमर्थता जताई। अब पिंटू रविदास को जोधपुर स्थित अपना घर भिजवाया गया है। अपना घर में रविदास कि देखभाल के साथ उसका इलाज भी किया जाएगा। उन्होंने बताया- अपना घर के लोग उसके परिजनों से संपर्क कर उसकी काउंसिलिंग कर उसको अपने साथ ले जाने के लिए प्रेरित करेंगे। छत्तीसगढ़ निवासी पिंटू रविदास पिछले दिनों जैसलमेर से लगती भारत-पाकिस्तान सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल द्वारा पकड़ा गया था।

10 महीने पहले भी इसी इलाके में पकड़ा था

भारत पाकिस्तान सरहद के घोटारू इलाके में जून 2023 में इसी युवक को घूमते हुए सीमा सुरक्षा बल की 173 बटालियन के जवानों ने पकड़ा था। पूछताछ में युवक ने अपना नाम पिंटू रविदास निवासी छत्तीसगढ़ बताया था। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पूछताछ के बाद युवक को रामगढ़ पुलिस के हवाले किया था। रामगढ़ पुलिस ने संदिग्ध लग रहे युवक को संयुक्त जांच कमेटी (जेआईसी) को सौंपा था। सभी सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ के बाद इसको पागल समझ पुलिस को सौंपा था। पुलिस ने इसके परिजनों की तलाश कर इसे घर भेजा था। यही युवक 10 महीने बाद दुबारा इसी प्रतिबंधित इलाके में कैसे पहुंचा इसको लेकर पूछताछ हुई। पूछताछ में कुछ भी बरामद नहीं होने पर इसके परिजनों से संपर्क किया गया।

तनोट थाना प्रभारी खुशालचंद ने बताया कि हमने रविदास के परिजनों से संपर्क कर उन्हें जैसलमेर बुलाया। मगर उन्होंने जैसलमेर आकार इसे ले जाने में असमर्थता जाहिर की। पुलिस ने पिंटू रविदास को जोधपुर स्थित अपना घर नामक संस्था को सौंपा है। ये संस्था रविदास की देखभाल करने के साथ साथ इसके परिजनों तक इसको पहुंचाने में मदद करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर