हादसे का शिकार पूर्वी चंपारण के मजदूरो के आश्रितो को गोवा सरकार देगी दो-दो लाख

गांव में मजदूरो का शव पहुंचने के बाद रोते बिलखते परिजन

-मृतक मजदूरो की संख्या बढकर हुई पांच

पूर्वी चंपारण,28 मई(हि.स.)। गोवा हादसे में मरे गए मजदूरों के आश्रितों गोवा सरकार दो-दो लाख रुपये मुआवजा देगी।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इसकी अधिकारिक घोषणा की है। साथ ही सीएम प्रमोद ने कहा है,कि इस हादसे में जख्मी मजदूरो को बेहतर से बेहतर इलाज कराया जायेगा। गोवा सड़क हादसा में पूर्वी चंपारण जिले के अब तक पांच मजदूरो की मौत हो चुकी है। इस दर्दनाक घटना के बाद बिहार के राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने गोवा के मुख्यमंत्री से बात कर इनके आश्रितों को मुआवजा देने का आग्रह किया था। यहां बता दे कि गोवा हादसे में पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि प्रखंड के मरने वाले मजदूरों की संख्या पांच पर पहुंच गई है। पांचवें मजदूर प्रखंड के गायघाट घटुली निवासी नरेश सिंह (46) ने इलाज के दौरान सोमवार को गोवा के मडगांव अस्पताल में दम तोड़ दिया।

शनिवार की रात गोवा में इन मजदूरों के झोपड़ी में बस घुस जाने से चार मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई थी।वही चार अन्य घायल हो गए थे। सभी मजदूर गायघाट पंचायत के घटुली गांव के थे। घायलों का इलाज गोवा के मडगांव अस्पताल में चल रहा है। वही मृतक अनिल महतो, राजेन्द्र महतो, विनोद सिंह एवं रमेश महतो के शव को पोस्टमार्टम बाद हरसिद्धि लाया गया। घायलों में शामिल दिनेश सिंह, राजेश महतो, टुन्ना महतो एवं नरेश सिह में से नरेश ने सोमवार को दम तोड़ दिया।जिनका शव मंगलवार को पहुंचने की उम्मीद है।वही सोमवार को दो शव गायघाट घटुली गांव में पहुंचते हीं चीख पुकार मच गई। उनके शवों को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंच गए। रमेश महतो के पुत्र संदीप कुमार और अनिल महतो का पुत्र सागर कुमार ने अपने पिता का दाह संस्कार किया।

मौके पर पहुंचे प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार पासवान व सीओ कनकलता ने बताया कि श्रम विभाग की ओर से मृतक के स्वजनों को दो दो लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री कोष से बीस बीस हजार, कबीर अंत्येष्टि योजना से राशि तथा उनकी पत्नी को विधवा पेंशन दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर