यात्रा रजिस्ट्रेशन के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाला एक और ट्रेवल्स एजेंसी स्वामी गिरफ्तार

हरिद्वार, 28 मई (हि.स.)। यात्रियों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर की जा रही ठगी के मामले में एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल के निर्देश पर शहर और देहात के विभिन्न थानों में पुलिस ने अभी तक 09 मुकदमें दर्ज किए हैं। आरोपितों की धरपकड़ में जुटी पुलिस टीम ने थाना कनखल, कोतवाली हरिद्वार व कोतवाली ज्वालापुर से जुड़े 03 मुकदमों में 01 महिला संचालक सहित कुल 03 आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

अन्य आरोपितों की तलाश में जुटी टीमों में से कोतवाली मंगलौर और सीआईयू रुड़की की संयुक्त टीम ने कोतवाली मंगलौर में दर्ज मुकदमें में फरार चल रहे आरोपित शशांक जैन को देहरादून से दबोचने में सफलता हासिल की।

ट्रैवल एजेंसी टूर ट्रेक डेस्टिनेशन के स्वामी शशांक जैन पर धुले महाराष्ट्रा निवासी गोपाल उरवा ठाकरे और उनके परिजनों से मोटी रकम लेने और इन्हें क्यूआर कोड के साथ एक फर्जी रजिस्ट्रेशन फॉर्म उपलब्ध कराने का आरोप लगाया था। चेकिंग के दौरान दस्तावेज फर्जी एवं कूटरचित पाए जाने पर शिकायतकर्ता ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद से आरोपित शशांक जैन फरार चल रहा था। कोतवाली मंगलौर व सीआईयू रुड़की की संयुक्त टीम ने आरोपित स्वामी टूर ट्रैक डेस्टिनेशन ट्रैवल एजेंसी के स्वामी शशांक जैन पुत्र राजकुमार निवासी जीएमएस रोड देहरादून से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित का चालान कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर