हिंदी में पाठ्यक्रम प्रदान करने के बाद अब एईएसएल ने लांच किया आकाश आईट्यूटर

बीकानेर, 28 मई (हि.स.)। परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने हिंदी माध्यम के छात्रों के लिए नया कदम उठाते हुए हिंदी भाषा में “आकाश आईट्यूटर” का शुभारंभ किया है। इस अवसर पर सीनियर असिस्टेंट डायरेक्टर सतीश तिवारी, क्लस्टर हेड दिग्विजय सिंह जोधा, असिस्टेंट डायरेक्टर इंद्रजीत सिंह सहू, विशाल तिवारी मौजूद थे।

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के क्षेत्रीय निदेशक अखिलेश दीक्षित ने लांच के बारे में कहा, हम हिंदी भाषा में आकाश आईट्यूटर को पेश करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं, जो हर छात्र के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुलभ बनाने की दिशा में हमारी यात्रा में एक मील का पत्थर साबित होगा। हिंदी में अपने प्रसिद्ध शैक्षिक संसाधनों की पेशकश करके, हमारा लक्ष्य हिंदी भाषी छात्रों की अनूठी जरूरतों को पूरा करना और उन्हें उनकी शैक्षणिक आकांक्षाओं को साकार करने में सक्षम बनाना है।

एईएसएल पहले से ही राजस्थान बोर्ड के पाठ्यक्रम के अनुरूप हिंदी में पाठ्यक्रम प्रदान करता है। पाठ्यक्रम और शिक्षण हिंदी में है और पूरे राज्य में अलग-अलग हिंदी माध्यम बैच संचालित किए जाते हैं। हिंदी भाषा में आकाश आईट्यूटर का लांच शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी के रूप में आकाश इंस्टीट्यूट की स्थिति की पुष्टि करता है, जो नवाचार और समावेशिता के लिए समर्पित है। इस पहल के माध्यम से, आकाश इंस्टीट्यूट छात्रों को उनकी शैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल के साथ सशक्त बनाने के अपने दृष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध है। यह नई सेवा हिंदी माध्यम में छात्रों को नीट (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) और विभिन्न स्कूल बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए शिक्षा सामग्री प्रदान करेगी। यह भारत में विभिन्न राष्ट्रीय शिक्षा बोर्ड के छात्रों के लिए क्षेत्रीय भाषाओं में प्रशिक्षण प्रदान करने की एईएसएल की योजना का प्रतीक है। भविष्य में जेईई के लिए भी यही सुविधा प्रदान की जाएगी।

हिंदी भाषा में आकाश आईट्यूटर का लांच शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी के रूप में आकाश इंस्टीट्यूट की स्थिति की पुष्टि करता है, जो नवाचार और समावेशिता के लिए समर्पित है। इस पहल के माध्यम से, आकाश इंस्टीट्यूट छात्रों को उनकी शैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल के साथ सशक्त बनाने के अपने दृष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर