बलौदाबाजार :रेलवे स्टेशन में अधिक मूल्य में सामग्री बेचने पर दुकानदारों को जुर्माना

बलौदाबाजार, 28 मई (हि.स.)। उपभोक्ताओं के शिकायत पर नापतौल विभाग द्वारा मंगलवार को भाटापारा रेलवे स्टेशन के सभी स्टालों में विक्रय किए जा रहे उत्पादों की एमआरपी से संबंधित जांच किया गया।

जिसमें प्लेटफॉर्म स्थित स्टॉल एमपीएस स्टिंग एनर्जी ड्रिंक एमआरपी 35 रुपये प्रति नग को स्टाल संचालक द्वारा एमआरपी से अधिक 45 रुपये प्रति नग में विक्रय करते पाया गया। स्टाल संचालक द्वारा गलती स्वीकार करते हुए 5 हजार रुपये जुर्माने की राशि विभाग में अदा किए है। उक्त कार्रवाई विधिक माप विज्ञान के नियम उलंघन में प्रकरण दर्ज किया गया।

उल्लेखनीय है कि विभाग को 27 मई 2024 को मुख्यालय रायपुर से शिकायत के संबंध में भाटापारा रेलवे स्टेशन में स्थित विभिन्न स्टॉलों द्वारा अधिक मूल्य में सामग्री बेचने की शिकायत मिली थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए आज मंगलवार सुबह 11 बजे रेलवे स्टेशन में सघन जांच किया गया। इसके साथ ही नाप तौल विभाग द्वारा एमआरपी के संबंध में पूरे जिले में लगातार जांच किया जा रहा है। सरसीवा,बयां,रिकोकला,भाटापारा अर्जुनी आदि के गांवों में स्थित दुकानों का भी जांच किया गया। जांच के दौरान एमआरपी से अधिक में सामान बेचने पर अर्जूनी के साहू ढाबा का प्रकरण दर्ज कर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ गायत्री प्रसाद/केशव

   

सम्बंधित खबर