झुंझुनूं के निजी अस्पताल का रजिस्ट्रेशन रद्द, अस्पताल को सीज करने की चल रही कार्रवाई

जयपुर, 28 मई (हि.स.)। झुंझुनूं के निजी धनकड़ अस्पताल में एक रोगी की किडनी का गलत ऑपरेशन करने के मामले में राज्य सरकार ने सख्त एक्शन लेते हुए अस्पताल का क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट रजिस्ट्रेशन तत्काल प्रभाव रद्द कर दिया है और विभिन्न राजकीय स्वास्थ्य योजनाओं में अस्पताल का एम्पेनलमेंट निरस्त करने की कार्रवाई प्रारम्भ कर दी है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि झुंझुनूं के निजी धनकड़ अस्पताल में एक महिला रोगी की दाईं किडनी के स्थान पर बाईं किडनी निकाल देने का गंभीर मामला सामने आया था। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अस्पताल के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की है। सिंह ने बताया कि अस्पताल का क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट रजिस्ट्रेशन तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। पूर्व सेवाकार अंशदायी स्वास्थ्य योजना, राजस्थान गवर्नमेंट स्वास्थ्य योजना एवं आयुष्मान आरोग्य योजना से अस्पताल का एम्पेनलमेंट निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही अस्पताल को सीज करने की कार्रवाई भी प्रक्रियाधीन है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय की गाइडलाइन के अनुसार पूरे प्रकरण में पांच सदस्यीय जांच दल गठित कर जांच करवाई जा रही है। जांच के बाद पुलिस अधीक्षक झुंझुनूं द्वारा प्रकरण में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर