सीयूजे ने एएआई के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

जम्मू, 28 मई (हि.स.)। केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू, सीयूजे के इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार विभाग, डीओईसीई ने मंगलवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। औपचारिक हस्ताक्षर समारोह केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू के कुलपति प्रोफेसर संजीव जैन और हवाई अड्डा निदेशक जम्मू संजीव कुमार गर्ग की उपस्थिति में आयोजित किया गया। एमओयू का उद्देश्य छात्र इंटर्नशिप और कौशल विकास कार्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित करते हुए विश्वविद्यालय और हवाई अड्डे के बीच पारस्परिक रूप से लाभप्रद साझेदारी को बढ़ाना है। यह गठबंधन छात्रों को हवाई अड्डे के संचालन, उन्नत संचार प्रणालियों और विमानन क्षेत्र में उपयोग की जाने वाली अत्याधुनिक तकनीक का व्यावहारिक अनुभव प्रदान करेगा।

केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू के कुलपति प्रोफेसर संजीव जैन ने सहयोग के बारे में अपना उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह समझौता ज्ञापन जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है। यह हमारे छात्रों के लिए हवाई अड्डे के संचालन की जटिलताओं और नागरिक उड्डयन के विविध पहलुओं के अमूल्य प्रत्यक्ष अनुभव के साथ नए रास्ते खोलेगा। इस पहल के एक भाग के रूप में, छात्रों को हवाईअड्डा परियोजनाओं और गतिविधियों के लाइव प्रदर्शनों में भाग लेने के साथ-साथ दो से पांच दिनों की परिचित यात्राओं और कार्यशालाओं में शामिल होने का अवसर मिलेगा। वह हवाई अड्डों और क्षेत्रीय कॉर्पोरेट कार्यालयों में चार से बीस सप्ताह तक चलने वाली इंटर्नशिप के लिए पात्र होंगे।

जम्मू के हवाईअड्डा निदेशक संजीव कुमार गर्ग ने शिक्षा और उद्योग के बीच की खाई को पाटने में ऐसे सहयोग के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हमें जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है। इस पहल से न केवल छात्रों को लाभ होगा बल्कि हवाई अड्डे के संचालन के नवाचार और विकास में भी योगदान मिलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर