निर्वाचन विभाग ने की मतगणना कार्मिकों की तैनाती

हरिद्वार, 28 मई (हि.स.)। हरिद्वार लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना को निष्पक्ष एवं पारदर्शिता से सम्पन्न कराने के लिए मतगणना कार्मिकों का प्रथम रेंडमाइजेशन मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में किया गया।

प्रथम रेंडमाईजेशन में 125 मतगणना सुपरवाइजर, 138 मतगणना सहायक एलं 149 माइक्रोआब्जर्बर की तैनाती की गयी। इसी तरह पोस्टल मतगणना के लिए 52 मतगणना सुपरवाइजर, 104 मतगणना सहायक एवं 52 माइक्रोआब्जर्बर की तैनाती की गई।

मतगणना कार्मिकों के प्रथम रेंडमाइजेशन में कार्मिकों की तैनाती की गयी तथा द्वितीय रेंडमाइजेशन में मतगणना कार्मिको को विधानसभा का आवंटन होगा तथा तृतीय रेंडमाइजेशन में विधानसभावार मतगणना टेबल आवंटित होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना के दौरान विधानसभावार 92 (ई.वी.एम) टेबल रखी जायेगी तथा पोस्टल मतों की गणना 40 टेबलों में होगी।

इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन, अपर जिलाधिकारी पी.एल.शाह, उप जिलाधिकारी मनीष सिंह, जिला शिक्षाधिकारी के.के. गुप्ता, अपर सूचना विज्ञान अधिकारी यशपाल, अरूणेश पैन्यूली, देवेन्द्र सिंह अधिकारी, युद्धवीर सिंह सहित उम्मीदवारों के मुख्य अभिकर्ता मौजूद थे।

ईवीएम गणना चक्र में विधानसभा क्षेत्र धर्मपुर, मंगलौर की 17, डोईवाला की 14, ऋषिकेश की 13, हरिद्वार तथा खानपुर की 23-23, भेल रानीपुर तथा हरिद्वार ग्रामीण की 21, ज्वालापुर की 15, भगवानपुर की 20, झबरेड़ा की 19, पिरान कलियर तथा रुड़की की 18 चक्र में गणना की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार / रजनीकांत/प्रभात

   

सम्बंधित खबर