36 बीघा में बसाई जा रही चार अवैध कालोनियों पर चला बीडीए का बुलडोजर

36 बीघा में बसाई जा रहीं चार अवैध कालोनियों पर चला बीडीए का बुलडोजर36 बीघा में बसाई जा रहीं चार अवैध कालोनियों पर चला बीडीए का बुलडोजर36 बीघा में बसाई जा रहीं चार अवैध कालोनियों पर चला बीडीए का बुलडोजर

बरेली, 28 मई (हि.स.) । बरेली विकास प्राधिकरण ने शाहजहॉपुर के ग्राम सैदपुर खजुरिया पर 04 अवैध कालोनियों के विरूद्व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया है। कालोनाइजरों ने चार अवैध कालोनियां बसाई थी। जिस पर बीडीए की नज़र पड़ी। बीडीए ने 34 बीघे में बसाई जा रहीं चार कालोनियों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। 10 बीघा क्षेत्रफल में सैदपुर खजुरिया में मिर्ज़ा अली द्वारा अवैध कॉलोनियों का निर्माण करा रहे थे। प्राधिकरण की स्वीकृति के बिना ही वहां सड़क, नाली व साइट ऑफिस का निर्माण कराकर भूखंडों का चिह्नीकरण किया जा रहा था। इस पर टीम ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। वहीं इस्लाम खा द्वारा इसी क्षेत्र में आठ बीघा क्षेत्रफल में बिना विकास प्राधिकरण की स्वीकृति के सड़क, नाली का निर्माण कराकर भूखंडों का चिह्नीकरण किया जा रहा था। जिसको टीम ने ध्वस्त कर दिया।

इसके अलावा कलीम खा ,फरियाद एवं मुस्लिम खा द्वारा सैदपुर खजुरिया में सात बीघा क्षेत्रफल में बिना विकास प्राधिकरण की स्वीकृति के अवैध कॉलोनी बसाई जा रही थी। वही अमजद खा एवं बावू वसीम खा,सचिन द्वारा सैदपुर खजुरिया में 07 बीघा क्षेत्रफल में बिना विकास प्राधिकरण की स्वीकृति के सड़क, नाली,साइट ऑफिस का निर्माण कराकर भूखंडों का चिह्नीकरण किया जा रहा था। बीडीए की टीम ने बुलडोजर चलवाकर इनको ध्वस्त करा दिया।वही बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए ने लोगों से अपील की है कि प्लॉट खरीदते समय कागजात की जांच पड़ताल जरूर कर लें। मानचित्र पास है या नहीं, मानचित्र पास नहीं है तो ऐसी जगह प्लॉट न खरीदें। नक्शा पास कराए बिना निर्माण होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। वही बरेली विकास प्राधिकरण ने विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के अन्तर्गत अवैध कॉलोनाइजरों के खिलाफ कार्रवाई की है। इस दौरान बीडीए टीम की ओर से प्राधिकरण के सहायक अभियन्ता हरीश चौधरी,लक्ष्मण सिंह रावत, अवर अभियन्ता सुनील कुमार गुप्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/देश दीपक गंगवार/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर