महाकुम्भ के कार्यों में लापरवाही करने वाले ठेकेदारों पर होगी कड़ी कार्रवाई : मण्डलायुक्त

प्रयागराज, 28 मई (हि.स.)। महाकुम्भ 2025 को लेकर विभिन्न कार्यों की प्रगति की समीक्षा मंगलवार को मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत की अध्यक्षता तथा मेला अधिकारी विजय किरण आनंद की उपस्थिति में हुई। सभी विभागों को प्रगतिशील कार्यों में अपेक्षित गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए गुणवत्ता में लापरवाही कर रहे ठेकेदारों का चिन्हांकन कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने को निर्देश दिया।

आयुक्त कार्यालय के गांधी सभागार में भूमि अधिग्रहण से सम्बंधित समस्याओं का निराकरण करने के अतिरिक्त सभी परियोजनाओं की पर्ट चार्ट के सापेक्ष प्रगति की भी समीक्षा की गई। इस दौरान नगर निगम, प्रयागराज विकास प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, पर्यटन विभाग, मेडिकल कॉलेज, स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य विभागीय परियोजनाओं पर बिंदुवार चर्चा की गई तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

इसी क्रम में जिन कार्यों की टेंडर प्रक्रिया शेष है उसे शीघ्र पूर्ण करते हुये सभी कार्यों को ससमय प्रारम्भ करने के निर्देश दिए गए। शहर के चिह्नित सभी मार्गों एवं ट्रैफिक जंक्शनों पर जहां भी सौंदर्यीकरण का कार्य होना है,उसे शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए गए। जनपद में वायु प्रदूषण रोकने के दृष्टिगत मण्डलायुक्त ने सभी सम्बंधित विभागों को किसी भी दशा में अपना मलबा रोड पर न छोड़ने के निर्देश दिए तथा सभी विभागों को सीएनडी वेस्ट से नगर निगम द्वारा बनाई जा रही टाइल्स का यथासम्भव प्रयोग करने के लिए भी प्रेरित किया गया। इस दौरान सभी विभागों के सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

   

सम्बंधित खबर