नक्सलियों ने भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ता सरपंच व उपसरपंच को घमकी देते हुए लगाया बैनर-पोस्टर

जगदलपुर, 29 मई (हि.स.)। नक्सलियों के पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी के द्वारा बस्तर जिले के लोहंडीगुड़ा इलाके में बुधवार को नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर लगाकर सरपंच कमलू करतम और परापुर के उपसरपंच ओमप्रकाश ठाकुर दोनों भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ता भी हैं, जिसे अंजाम भुगतने की धमकी दी गई है।

लगाये गये बैनर-पोस्टर में नक्सलियों ने धर्मांतरण के नाम पर आदिवासियों को आपस में लड़ाने का आरोप लगाया गया है। बैनर पोस्टर में कस्तूरपाल के सरपंच कमलू करतम और परापुर के उपसरपंच ओमप्रकाश ठाकुर को नामजद घमकी देते हुए नक्सलियों ने मसीही समाज के लोगों को परेशान करने पर गंभीर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई है। लोहंडीगुड़ा इलाके में नक्सली बैनर लगने से लोगों में दहशत व्याप्त है। नक्सली बैनर-पोस्टर लगाये जाने की सूचना पर पुलिस ने मौके से सभी बैनर-पोस्टर को जब्त कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व नक्सली आदिवासियों के धर्मांतरण मामले में नामजद पास्टरों को आदिवासियों के धर्मांतरण पर जान से मारने की धमकी दे रहे थे, लेकिन अब मसीही समाज के लोगों का समर्थन कर कहीं न कहीं धर्मांतरण का समर्थन कर रहे हैं। जब कि विगत दो वर्षों से संपूर्ण बस्तर संभाग में आदिवासियों ने धर्मांतरण के खिलाफ बड़ा अभियान चलाते हुए धर्मांतरित आदिवासियों के किसी भी परिजन की मौत हो जाने पर उसे गांव में तब तक दफन करने नहीं दिया जाता है, जब तक धर्मांतरित परिवार वापस अपने मूल आदिवासी धर्म में शामिल नहीं हाे जाता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर