जलदाय मंत्री ने सूरजपुरा फिल्टर प्लांट का किया औचक निरीक्षण

जयपुर, 29 मई (हि.स.)। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि जयपुर अजमेर टोंक एवं दूदू को भविष्य में पानी की मांग के अनुसार पंपिंग स्टेशन एवं फिल्टर बनाने की योजना पर काम किया जाए। साथ ही जयपुर के आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में आगामी वर्षों में पानी की डिमांड के अनुसार भी योजना बनाई जाए।

जलदाय मंत्री ने बुधवार को सूरजपुरा फिल्टर प्लांट के निरीक्षण के दौरान यह बात कही। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि फिल्टर प्लांट का रख-रखाव के लिए उचित कार्रवाई की जाए इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की जाए।

जलदाय मंत्री ने चीफ केमिस्ट से सूरजपुरा प्लांट के पानी के सैंपल की गुणवत्ता की जांच कराई जो निर्धारित मानक के अनुसार सही पाई गई। उन्होंने कहा कि पानी की शुद्धिकरण कर निर्धारित मानकों के अनुसार गुणवत्ता पर कोई समझौता नहीं किया जाए। बीसलपुर जयपुर पाइपलाइन के रखाव एवं पानी में किसी भी तरह का लीकेज नहीं हो इसका पूरा ध्यान रखा जाए।

निरीक्षण के दौरान मुख्य अभियंता (शहरी) राकेश लुहारिया, अतिरिक्त मुख्य अभियंता( द्वितीय) अमिताभ शर्मा, अतिरिक्त मुख्य अभियंता (स्पेशल प्रोजेक्ट) राज सिंह एवं मुख्य रसायनज्ञ सीमा गुप्ता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर