इंडी गठबंधन के पक्ष में चली हवा ने उड़ा दिए भाजपा के होश : अखिलेश यादव

सोनभद्र, 29 मई (हि.स.)। राबर्ट्सगंज के हाइडिल मैदान में बुधवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि पश्चिम से जो इंडी गठबंधन के पक्ष में हवा चली है, उसने पूरब में आते-आते भाजपा के लोगों का होश उड़ा दिया है।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने का वायदा किया, लेकिन आय तो दोगुनी नहीं हुई बल्कि खेती की लागत और महंगाई बढ़ने के कारण किसान संकट में आ गये। उन्होंने आरोप लगाया कि जो खेती बारी का पैसा आया वह भाजपा के लोगों ने अपनी जेबों में रख लिया।

सपा नेता ने कहा कि सरकार ने नियम बनाया तो उसमें कहा कि जिन पर 5 करोड़ से अधिक बैंकों का बकाया है, उनका कर्क माफ़ कर दिया जाएगा। वहीं किसान मायूस हो गया, क्योंकि उसका कर्ज तो सिर्फ़ लाखों में है। उन्होंने आश्वस्त किया कि 4 जून को जब हमारी सरकार बनेगी तो किसानों का पूरा कर्ज माफ़ होगा, बल्कि उन्हें उनकी फसलों की क़ीमत दिलाने के लिए ज़रूरत हुई तो एमएसपी का क़ानूनी अधिकार भी दिलाया जाएगा।

नौजवानों का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि न उसके हिस्से में नौकरी आयी न ही रोज़गार आया जब वह परीक्षा देने गया तो सरकार ने पेपर लीक करवा दिया। अभी तक जितनी परीक्षा हुई सभी के सरकार ने पेपर लीक करा दी। ये सरकार ग़रीबों को डराने के लिए अपना बुलडोज़र हमेशा तैयार रखती है, लेकिन जो पेपर लीक हुए उनके लिए कोई बुलडोज़र तैयार नहीं था। सरकार ने नौजवानों का दस साल यानी एक तिहाई जीवन बर्बाद कर दिया।

अग्निवीर को उन्होंने आधी अधूरी नौकरी बताते हुए कहा कि देश का नौजवान पक्की नौकरी प्राप्त कर वर्दी पहन कर देश की सेवा करना चाहता है। उन्होंने कहा कि कुल 543 लोक सभा सीटें हैं। भाजपा का नारा है 400 पार का अर्थात् 400 के बाद जो सीटें बचेंगी इस प्रकार उनका लक्ष्य 143 बनता है लेकिन जनता उन्हें उसके लिए भी तरसा देगी।

समाजवादी सरकार में ग़रीबों के लिए बनायी गई एंबुलेंस की व्यवस्था और पुलिस की 100 नo की व्यवस्था को इन्होंने बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा कि जबसे सरकार ने 100 नo को बढ़ाकर 112 कर दिया, पुलिस वालों ने अपना रेट बढ़ा दिया। भाजपा सरकार आयी तो पुलिस वालों की भी नौकरी अग्निवीर की तर्ज पर तीन साल की हो जाएगी। डीज़ल, पेट्रोल और गैस सिलेंडर की क़ीमतों का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने मोटर साइकिल और दवाई की महंगाई का मुद्दा भी उठाया।

अखिलेश यादव ने कहा कि एक तरफ़ वो लोग हैं जो संविधान को बदलने वाले हैं और दूसरी तरफ़ हम लोग हैं जो उनको बदलने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने चुने हुए मुख्यमंत्रियों हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल को झूठे मुक़दमों में जेल भेज दिया। उन्होंने कहा कि माहौल बता रहा है कि लोकसभा ही नहीं विधानसभा में भी इंडी गठबंधन की सरकार आने वाली है। महापुरुषों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हम आदिवासी महापुरुषों के स्मारक बनवायेंगे। कहा कि हमारी सरकार आयेगी तो हम दुद्धी को ज़िला बनायेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/पीयूष

/राजेश

   

सम्बंधित खबर