लोस चुनाव: नारद के भाजपा में आने से भूमिहार मतों का होगा ध्रुवीकरण!

बलिया, 29 मई (हि.स.)। बलिया लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर के समर्थन में बुधवार को आयोजित चुनावी जनसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने सपा छोड़कर आए पूर्व मंत्री नारद राय को खासा महत्व दिया। नारद राय को भाजपा में शामिल कराने के पीछे बलिया ही नहीं, बल्कि पूर्वांचल की कई लोकसभा सीटों पर भूमिहार मतदाताओं में उनकी अच्छी पकड़ को वजह माना जा रहा है।

दो दिन पहले सपा को अलविदा कहने वाले पूर्व मंत्री नारद राय गृहमंत्री अमित शाह की सभा में अपने हजारों समर्थकों के साथ आज पहुंचे। गृहमंत्री अमित शाह के भाषण के बाद नारद राय को भाजपा में शामिल कराने के लिए मंच पर लाया गया तो उन्हें देखते ही गृहमंत्री अमित शाह मुस्कुराए। उन्होंने सबसे पहले नारद राय को करीब बुलाया। उन्हें भगवा पटका पहनाकर औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल कराया। यह देख पूरे पंडाल में नारद राय व अमित शाह जिन्दाबाद गूंज उठा।

नारद राय के महत्व को समझते हुए भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर और सदर विधायक परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने गर्मजोशी से गले लगाया। माना जा रहा है कि नारद राय के आने से बलिया के अलावा गाजीपुर, घोसी, चंदौली और वाराणसी में भी भूमिहार मतों का ध्रुवीकरण भाजपा के पक्ष में तेजी से होगा। क्योंकि इन सभी सीटों पर भूमिहार वोटरों की संख्या अच्छी खासी है। बलिया में तो करीब नौ फीसदी भूमिहार वोटर हैं जो किसी भी समीकरण को बदलने की क्षमता रखते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/राजेश

   

सम्बंधित खबर