सड़क सुधारीकरण कार्यों की धीमी गति पर डीएम नाराज, अब संभागीय परिवहन अधिकारी करेंगे मॉनिटरिंग

-दुर्घटना संभावित एवं ब्लैक स्पॉट में सुधार कर नए ब्लैक स्पॉट चिह्नित करने के निर्देश

-सड़क दुर्घटनाओं में कमी के लिए सड़कों पर लगाए जाएंगे स्पीडोमीटर

देहरादून, 29 मई (हि.स.)। जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में बुधवार को ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने सड़क सुधारीकरण कार्यों की धीमी गति पर नाराजगी जताई।

जिलाधिकारी ने सड़क दुर्घटना वाले स्थानों को चिन्हित कर सुधारीकरण करने के निर्देश दिए और कहा कि परिवहन, पुलिस, लोक निर्माण विभाग, एनएच, एनएचआई के अधिकारियों की संयुक्त टीम बना दुर्घटनास्थल का निरीक्षण कर ऐसे सभी स्थलों का सुधारीकरण किया जाए। उन्होंने सड़कों पर स्पीडोमीटर लगाने के निर्देश दिए और संभागीय परिवहन अधिकारी को सड़क सुरक्षा कार्यों की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सड़क सुधारीकरण कार्यों की धीमी गति पर नाराजगी जताई और कहा कि लोनिवि, एनएच, एनएचआई के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रांर्तगत दुर्घटना संभावित एवं ब्लैक स्पॉट में सुधार कर नए ब्लैक स्पॉट चिह्नित करें। चिह्नित ब्लैक स्पॉट पर तेजी से सुधारीकरण कार्य करें। स्थाई कार्य होने तक अस्थाई रूप से सुधारीकरण कार्य कर लिए जाए, ताकि दुर्घटनाओं को कम किया जा सके। उन्होंने संभागीय परिवहन अधिकारी को परिवहन, पुलिस, लोक निर्माण विभाग, एनएच, एनएचआई के अधिकारियों की संयुक्त टीम बना दुर्घटना स्थलों का निरीक्षण कर दुर्घटनाओं के कारण एवं सुधारीकरण के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/आकाश

   

सम्बंधित खबर