शिवसेना ने पापुलर पेंट फैक्टरी की जांच की मांग को लेकर सौपा ज्ञापन

रायपुर, 30 मई (हि.स.)। छत्तीसगढ़ प्रदेश शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे के प्रदेश प्रवक्ता संजय नाग के नेतृत्व में गुरुवार को पापुलर पेंट फ़ैक्टरी की जांच की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौपा गया है।

संजय नाग ने बताया कि रायपुर जिला कलेक्टर कीअनुपस्थिति में दंडाधिकारी को पापुलर पेंट फ़ैक्टरी सोंनडोंगरी की जांच एवं दस्तावेज उपलब्ध कराने बाबत ज्ञापन सौपा गया है। रायपुर जिले में पापुलर पेंट संचालित है। नियम क़ानून को ताक में रखकर सोंनडोंगरी क्षेत्र में पेड़ों को बिना किसी जानकारी के काट दिया गया। जिसमें पर्यावरण प्रदूषण के नियमों पर भी ध्यान नहीं दिया गया है। यहां किसी भी प्रकार के नियमों या दस्तावेजो की पूर्ति किये बिना ही इसे संचालित किया जा रहा है। इसके साथ ही इसमें कार्यरत मजदूरों को भी सही वेतन या भत्ते नहीं दिया जा रहा है। साथ ही शासन के नियमों के तहत इसका पालन फैक्टरी मालिक या प्रबंधन के द्वारा नहीं द्वारा नहीं किया जा रहा है।

कलेक्टर दर पर इन्हें वेतन भी नहीं दिया जाता है। गांव के रहने वालों को ज्वलंतशील पदार्थों से बचाने के उपाय नहीं किये गये हैं। शिवसेना ने मांग की कि प्रशासन इस फैक्टरी की निष्पक्ष व सघन जांच कर वास्तविकता को सामने लाये।

ज्ञापन सौंपने वालों में प्रदेश प्रवक्ता संजय नाग, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, प्रमोद साहू, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हरीश यादव, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओम जंघेल, जिला महासचिव विजय नाग, जिला कार्यकारिणी सदस्य श्रवण साहू, जिला कार्यकारिणी मनोज साहू सहित अन्य शिवसैनिक सम्मिलित हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल/केशव

   

सम्बंधित खबर